30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विधानसभा चुनाव से पूर्व तेजी से करवट लेगी झारखंड की राजनीति, ”मुहूर्त” देख पाला बदलने की तैयारी में नेता

रांची : विधानसभा चुनाव से पूर्व झारखंड की राजनीति करवट लेगी. विधायकों के पाला बदलने का खेल शुरू होगा. फिलहाल विधायकों को सही मुहूर्त का इंतजार है. पितृपक्ष काट कर विधायक दूसरे दलों का दामन थामेंगे. 28 सितंबर को पितृपक्ष खत्म हो रहा है. इसके बाद राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदलने वाला है. फिलहाल राजनीतिक […]

रांची : विधानसभा चुनाव से पूर्व झारखंड की राजनीति करवट लेगी. विधायकों के पाला बदलने का खेल शुरू होगा. फिलहाल विधायकों को सही मुहूर्त का इंतजार है. पितृपक्ष काट कर विधायक दूसरे दलों का दामन थामेंगे.
28 सितंबर को पितृपक्ष खत्म हो रहा है. इसके बाद राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदलने वाला है. फिलहाल राजनीतिक गलियारे में कांग्रेस विधायक सुखदेव भगत, झाविमो विधायक प्रकाश राम और झामुमो विधायक कुणाल षाडंगी के भाजपा में शामिल होने की चर्चा खूब है. दो दिन पूर्व झाविमो विधायक प्रकाश राम ने मुख्यमंत्री रघुवर दास से मुलाकात की है. प्रकाश राम झाविमो छोड़ने की तैयारी में हैं. वह आनेवाले चुनाव में भाजपा से दावं लगा सकते हैं.
भाजपा को भी लातेहार में मजबूत दावेदार की तलाश है. झामुमो विधायक कुणाल षाडंगी ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात कर बात आगे बढ़ायी है. श्री षाडंगी को भाजपा लाने के पक्ष में है. वहीं, कांग्रेस विधायक सुखदेव भगत भी संपर्क में हैं.
भाजपा विरोधियों के मजबूत दावेदारों को अपने पाले में करने की कोशिश में हैं. मुख्यमंत्री और प्रभारी ओपी माथुर इस पूरे मामले को देख रहे हैं. पार्टी विधानसभा की कुछ सीटों को चिह्नित कर हायर एंड फायर की रणनीति पर काम कर रही है. इसी कड़ी में झामुमो विधायक दीपक बिरुआ, कांग्रेस नेता अरुण उरांव सहित कई लोगों पर नजर है.
डॉ अजय ने झाविमो में शामिल होने का मामला फिलहाल टाला : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष डॉ अजय कुमार के झाविमो में शामिल होने की चर्चा थी. उन्होंने जमशेदपुर के झाविमो नेता अभय सिंह से बात भी बढ़ायी थी. डॉ अजय के झाविमो में शामिल होने की तिथि भी तय की जा रही थी, लेकिन उन्होंने फिलहाल टाल दिया है. सूचना के मुताबिक वह जमशेदपुर पश्चिमी से चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं. अक्तूबर महीने में ही डॉ अजय भी अपना पत्ता खोल सकते हैं.
भानु को शामिल करने पर जिच
नौजवान मोर्चा के बैनर से निर्दलीय विधायक के रूप में चुन कर आनेवाले भानु प्रताप शाही के लिए भाजपा में जाने का रास्ता अब तक नहीं बन पाया है. पार्टी में भानु को शामिल कराने को लेकर जिच है. भानु पर सीबीआइ जांच को लेकर मामला अटक रहा है. वहीं, पांकी विधायक बिट्टू सिंह का मामला भी अभी अटका हुआ है.
क्या कहते हैं विधायक
अभी ऐसा कुछ नहीं है. सीएम से मिलने के बाद है, तो वह राज्य के मुखिया हैं. उनसे मिलना-जुलना लगा रहता है. क्षेत्र की समस्या को लेकर हम सरकार के हर स्तर पर जाते हैं. मुख्यमंत्री से भी विकास के पहलू पर ही बात हुई है.
प्रकाश राम, झाविमो विधायक
सबकुछ मीडिया में चल रहा है. ये बातें कहां से आ रही हैं, मुझे नहीं मालूम. डॉ अजय कुमार के अध्यक्ष पद से हटने के बाद ये बातें तेजी से चलायी जा रही हैं. मैं इस तरह की अटकलों को खारिज करता हूं.
सुखदेव भगत, कांग्रेस विधायक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें