27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ई-नैम की परेशानी और समाधान बतायेंगे आइआइएम के विद्यार्थी

रांची : ई-नैम के सही तरीके से संचालन के लिए झारखंड राज्य कृषि विपणन पर्षद (मार्केटिंग बोर्ड) ने खास पहल की है. बोर्ड ने इसके लिए आइआइएम, रांची के दो विद्यार्थियों का चयन तीन माह के लिए किया है. इस प्रोजेक्ट का नाम ई-नैम लाइव प्रोजेक्ट है. ये विद्यार्थी झारखंड के विभिन्न बाजार समितियों में […]

रांची : ई-नैम के सही तरीके से संचालन के लिए झारखंड राज्य कृषि विपणन पर्षद (मार्केटिंग बोर्ड) ने खास पहल की है. बोर्ड ने इसके लिए आइआइएम, रांची के दो विद्यार्थियों का चयन तीन माह के लिए किया है.
इस प्रोजेक्ट का नाम ई-नैम लाइव प्रोजेक्ट है. ये विद्यार्थी झारखंड के विभिन्न बाजार समितियों में जाकर ई-नैम के संचालन में आ रही परेशानियों और समाधान को लेकर कई प्रकार की जानकारियां एकत्र कर रहे हैं.
ये विद्यार्थी ई-नैम संचालित बाजार समितियों में वहां के किसान, समिति के अधिकारी और संबंधित व्यापारियों से मिल रहे हैं. वे यह जान रहे हैं कि संबंधित बाजार समिति में किसानों के लिए क्या-क्या सुविधाएं हैं. समिति में ई-नैम के तहत ई-ट्रेडिंग के लिए क्या-क्या सुविधाएं हैं.
हर जिले में किन-किन उत्पादों का उत्पादन अधिक है. किन-किन बिंदुओं पर परेशानियां आ रही हैं. जानकारी एकत्र करने के बाद ये विद्यार्थी बोर्ड के अधिकारियों को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे. इसके बाद रिपोर्ट के आधार पर बोर्ड इन बिंदुओं पर काम करेगा. इन विद्यार्थियों को बोर्ड द्वारा प्रति माह मानदेय भी दिया जायेगा.
‘ई-नैम लाइव प्रोजेक्ट’ पर काम रहे हैं संस्थान के तीन विद्यार्थी
किसानों, समिति के अधिकारियों और व्यापारियों से ले रहे हैं जानकारी
सत्ता में होंगी महिलाएं, तो मानवीय पहलुओं को मिलेगा महत्व
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस l दो दिवसीय राज्यस्तरीय महिला सम्मेलन की शुरुआत, जर्मनी की डॉ गार्लिन स्नाइडर ने कहा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें