32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : लालू के मटन,मछली व चिकन खाने पर रोक

रांची : रिम्स के पेईंग वार्ड में भर्ती चारा घोटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद को डॉक्टरों ने मीट, चिकन व मछली खाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. नॉनवेज में लालू प्रसाद झिंगा मछली और अंडा का सफेद भाग ही खा सकते हैं. लालू प्रसाद के क्रिटनीन बढ़ जाने और किडनी की स्थिति को देखते हुए […]

रांची : रिम्स के पेईंग वार्ड में भर्ती चारा घोटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद को डॉक्टरों ने मीट, चिकन व मछली खाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. नॉनवेज में लालू प्रसाद झिंगा मछली और अंडा का सफेद भाग ही खा सकते हैं.
लालू प्रसाद के क्रिटनीन बढ़ जाने और किडनी की स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने उक्त खाद्य पदार्थों पर रोक लगायी है. डॉ डीके झा ने बताया कि मीट, चिकन व मछली में प्रोटीन की काफी मात्रा पायी जाती है, इस कारण प्रतिबंध लगाया गया है. डॉ झा ने कहा कि लालू प्रसाद का क्रिटनीन 1.8 हो गया है, जिसके कारण किडनी का फंक्शन प्रभावित हुआ है.
सूत्रों की मानें तो डॉक्टरों ने शाम को लालू प्रसाद काे देखने के बाद उनके खाने में प्रोटीन की अधिक मात्रा वाले खाद्य पदार्थ पर रोक लगाने का निर्णय लिया. लालू प्रसाद के डायट चार्ट पर बड़े-बड़े अक्षरों में इस निर्देश का पालन करने के लिए कहा गया है. गौरतलब है कि लालू प्रसाद के डायट चार्ट में विगत कुछ दिनों से चिकन और मछली शामिल कर दिया गया था, जिसके कारण उनका क्रिटनीन का स्तर बढ़ गया था.
क्रिटनीन की मात्रा बढ़ने कारण प्रोटीनवाले खाद्य पदार्थ के सेवन पर रोक
पैर का फोड़ा फूटा, दर्द से लालू को मिला आराम
लालू प्रसाद के दायें पैर का फोड़ा रविवार को अचानक फट गया. मवाद निकल आने के बाद उसकी सफाई कर ड्रेसिंग की गयी. डॉक्टराें के अनुसार अगले सात दिनों तक एंटीबॉयोटिक दवा जारी रहेगी. वहीं शुगर व ब्लड प्रेशर भी सामान्य हो गया है. सुबह व शाम में शुगर की माप की गयी, जिसमेंं सब सामान्य पाया गया है. यूनिट इंचार्ज प्रोफेसर डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि घाव सूखने पर शरीर का संक्रमण लेवल भी कम हो जायेगा. हार्ट की स्थिति पहले की तरह है, लेकिन देश-विदेश के हार्ट स्पेशलिस्ट से भी सलाह ली जा रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें