28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : सीसीएल को मेडिकल कॉलेज के लिए 17.5 एकड़ जमीन देने का निर्देश

रांची : स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव निधि खरे ने रांची के उपायुक्त को पत्र लिखकर सीसीएल को मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. यह जमीन रिनपास की है. रिनपास के कदमा गांव में कुल 40.5 एकड़ जमीन है. जिसमें से 17.5 एकड़ जमीन सीसीएल को उपलब्ध कराने का निर्देश […]

रांची : स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव निधि खरे ने रांची के उपायुक्त को पत्र लिखकर सीसीएल को मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. यह जमीन रिनपास की है. रिनपास के कदमा गांव में कुल 40.5 एकड़ जमीन है. जिसमें से 17.5 एकड़ जमीन सीसीएल को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है.
प्रधान सचिव ने लिखा है कि दक्षिणी छोटानागपुर के आयुक्त के माध्यम से सीसीएल को जमीन आवंटित कर दी जाये, ताकि मेडिकल कॉलेज निर्माण की दिशा में कार्रवाई हो सके. गौरतलब है कि सीसीएल द्वारा 100 सीट के मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया जाना है. राज्य सरकार द्वारा जमीन आवंटित कर दिये जाने के बाद मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य आरंभ हो जायेगा.
झारखंड में हो जायेंगे कुल 11 मेडिकल कॉलेज
झारखंड में इस समय तीन मेडिकल कॉलेज हैं. रिम्स रांची, एमजीएम जमशेदपुर व पीएमसीएच धनबाद. तीन मेडिकल कॉलेज हजारीबाग, पलामू और दुमका में निर्माणाधीन हैं. इसके अलावा देवघर में एम्स के निर्माण की दिशा में भी प्रक्रिया चल रही है. केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में बोकारो और चाईबासा में भी मेडिकल कॉलेज की स्थापना की मंजूरी दी गयी है.
इटकी मेडिको सिटी में भी 500 बेड के मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के निर्माण के लिए टेंडर की प्रक्रिया चल रही है. वहीं सीसीएल द्वारा भी मेडिकल कॉलेज बनाये जाने पर राज्य में कुल 11 मेडिकल कॉलेज हो जायेंगे.
रिनपास परिसर में ही बनेगा टाटा का कैंसर अस्पताल
प्रधान सचिव ने कहा कि रिनपास परिसर में ही टाटा ग्रुप द्वारा कैंसर अस्पताल का निर्माण किया जायेगा. इसके लिए भी भूमि आवंटन की प्रक्रिया चल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें