30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : 2 लाख इनामी पीएलएफआइ एरिया कमांडर पट्टू नाग हथियार समेत गिरफ्तार, विभिन्न थानों में हैं 28 मामले दर्ज

खूंटी : पुलिस ने मंगलवार को तड़के मुरहू के सरवादा जंगल में छापेमारी कर पीएलएफआइ के एरिया कमांडर पट्टू नाग को गिरफ्तार कर लिया. तलाशी में पुलिस ने उसके पास से एक पिस्टल और दो जिंदा कारतूस भी बरामद किया है. उस पर दो लाख रुपये का इनाम रखा गया था. यह जानकारी एसपी अश्विनी […]

खूंटी : पुलिस ने मंगलवार को तड़के मुरहू के सरवादा जंगल में छापेमारी कर पीएलएफआइ के एरिया कमांडर पट्टू नाग को गिरफ्तार कर लिया. तलाशी में पुलिस ने उसके पास से एक पिस्टल और दो जिंदा कारतूस भी बरामद किया है.
उस पर दो लाख रुपये का इनाम रखा गया था. यह जानकारी एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने प्रेस कांफ्रेंस में दी. मौके पर एसएसबी-26 बटालियन के कमांडेंट सुजीत कुमार, ऑपरेशन एएसपी अनुराग राज, एसडीपीओ रणवीर सिंह भी मौजूद थे.
एसपी को पांच मार्च की मध्य रात्रि पीएलएफआइ के एरिया कमांडर पट्टू नाग के अपने गिरोह के साथ सरवादा जंगल में होने की सूचना मिली. उसका इरादा किसी बड़ी घटना को अंजाम देने का था. एसपी ने तत्काल ही टीम का गठन किया और सरवादा जंगल की घेराबंदी की. पुलिस को देख कर तीन-चार उग्रवादी भागने लगे. पुलिस ने एक को खदेड़ कर गिरफ्तार कर लिया, जिसकी पुष्टि पीएलएफआइ के एरिया कमांडर पट्टू नाग के रूप में हुई.
टीम में प्रोबेशनर डीएसपी वरुण रजक, एसएसबी 26 बटालियन के उपकमांडेंट संजय टोप्पो, सहायक कमांडेंट विकास जायसवाल, मुरहू थाना प्रभारी अरुण कुमार दुबे, पुअनि बमबम कुमार, पुअनि राज कुमार ने जिला पुलिस बल, सीआपीएफ 94 बटालियन एवं एसएसबी 26वीं बटालियन के जवान थे. एसपी ने बताया कि इस टीम को विभागीय अवार्ड की अनुशंसा की जायेगी.
मुरहू, अड़की एवं बंदगांव था कार्य क्षेत्र : एरिया कमांडर पट्टू नाग खूंटी के मुरहू, अड़की एवं पश्चिमी सिंहभूूम जिले के बंदगांव में काफी सक्रिय था. करीब सात साल से पुलिस को उसकीतलाश थी.
पट्टू के खिलाफ वििभन्न थानों में दर्ज हैं 28 मामले
गिरफ्तार एरिया कमांडर के खिलाफ खूंटी जिले के विभिन्न थानों में कुल 23 मामले दर्ज हैं. पश्चिमी सिंहभूम जिलेे के बंदगांव में पांच मामलों में पुलिस को सरगर्मी से उसकी तलाश थी. अधिकतर मामले पुलिस के साथ मुठभेड़, हत्या, आर्म्स एक्ट व 17 सीएलए एक्ट के हैं. गिरोह में पट्टू नाग की पहचान एक खूंखार हत्यारे एवं पुलिस के साथ दिलेरी के साथ मुठभेड़ करने की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें