1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. upsc result ramgarh dc honored divya pandey for passing upsc exam but not cleared grj

UPSC Result: UPSC परीक्षा पास करने पर दिव्या पांडेय को रामगढ़ DC ने किया था सम्मानित, अब सच्चाई आई सामने

यूपीएससी द्वारा जारी रिजल्ट में 323वीं रैंक लाने वाली अभ्यर्थी का नाम दिव्या पी लिखा गया है तथा कैटेगरी ओबीसी लिखा गया है. आपको बता दें कि रजरप्पा की दिव्या पांडेय जनरल कैटेगरी में हैं और यूपीएससी पास करने के लिए 953 मार्क्स कम से कम होना चाहिए, जबकि दिव्या को 753 अंक हासिल हुआ है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UPSC Result: दिव्या पांडेय
UPSC Result: दिव्या पांडेय
प्रभात खबर

UPSC Result: यूपीएससी रिजल्ट में 323वीं रैंक लाने वाली रामगढ़ जिले की रजरप्पा निवासी दिव्या पांडेय के रिजल्ट को लेकर यह बात सामने आई है कि वह यूपीएससी पास नहीं की हैं. यूपीएससी द्वारा जारी किये गये रिजल्ट में 323वीं रैंक लाने वाली अभ्यर्थी का नाम दिव्या पी लिखा गया है तथा कैटेगरी ओबीसी लिखा गया है. आपको बता दें कि रजरप्पा की दिव्या पांडेय जनरल कैटेगरी में हैं और यूपीएससी पास करने के लिए 953 मार्क्स कम से कम होना चाहिए, जबकि दिव्या को 753 अंक हासिल हुआ है.

यूपीएससी की परीक्षा पास नहीं की हैं दिव्या

झारखंड के रामगढ़ जिले के रजरप्पा की दिव्या पांडेय ने यूपीएससी की परीक्षा पास नहीं की है. कंफ्यूजन के कारण ऐसी स्थिति बनी थी. परीक्षा पास होने की खुशी में कई लोगों ने दिव्या को सम्मानित किया था. आपको बता दें कि इस वर्ष जनरल का यूपीएससी में कट ऑफ मार्क्स 953 है, जबकि जिस दिव्या पी का नाम रिजल्ट में है, उसको 952 मार्क्स मिले हैं तथा वह सफल हुई है. इस वर्ष ओबीसी के लिए कट ऑफ मार्क्स 910 था. रजरप्पा की दिव्या पांडेय जनरल कैटेगरी में हैं तथा यूपीएससी पास करने के लिए 953 मार्क्स कम से कम होना चाहिए, जबकि दिव्या को 753 अंक हासिल हुआ है.

रामगढ़ डीसी ने किया था सम्मानित

यूपीएससी का रिजल्ट जारी होने के बाद रजरप्पा निवासी दिव्या पांडेय को रामगढ़ की डीसी, रजरप्पा के महाप्रबंधक व डीएवी स्कूल रजरप्पा के प्राचार्य ने सम्मानित किया था. सीसीएल के सीएमडी ने रजरप्पा पहुंच कर दिव्या पांडेय को सम्मानित किया था. इस संदर्भ में पूछे जाने पर दिव्या पांडेय के पिता ने स्वीकार किया है कि उनकी पुत्री दिव्या पांडेय यूपीएससी की परीक्षा में सफल नहीं हो पाई है. भ्रम की वजह से उसे लगा कि वह सफल हुई है. वैसे दिव्या पांडेय का रिजल्ट व उसका सम्मानित होना पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है.

रिपोर्ट : नीरज अमिताभ

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें