1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. prabhat khabar impact ccl took cognizance three illegal coal mines were closed grj

प्रभात खबर इंपैक्ट : CCL ने लिया संज्ञान, बंद करायी गयीं 3 अवैध कोयला खदानें

अवैध कोयला उत्खनन की की खबर प्रभात खबर में प्रकाशित होते ही सीसीएल झारखंड परियोजना प्रबंधन व सुरक्षा कर्मी हरकत में आ गये. शुक्रवार को सीसीएल ने ओपी पुलिस की मदद से परियोजना के बारूद घर के पास संचालित तीन अवैध कोयला खदानों को बंद करा दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: अवैध कोयला खदान बंद कराने पहुंची पुलिस
Jharkhand News: अवैध कोयला खदान बंद कराने पहुंची पुलिस
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के रामगढ़ जिले के वेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र अंतर्गत सीसीएल की झारखंड उत्खनन परियोजना के अधिग्रहण क्षेत्र में लईयो 16 नंबर, थ्रीसी, गोसी मोड़ व परियोजना के बारूद घर के पास हो रहे अवैध उत्खनन की खबर प्रभात खबर में प्रकाशित होते ही सीसीएल ने संज्ञान लिया और पुलिस की मदद से तीन अवैध कोयला खदानों को बंद करा दिया गया. परियोजना के सुरक्षा अधिकारी राजू राम ने बताया कि अवैध उत्खनन कर रहे तस्करों पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

खबर का असर

अवैध कोयला उत्खनन की की खबर प्रभात खबर में प्रकाशित होते ही सीसीएल झारखंड परियोजना प्रबंधन व सुरक्षा कर्मी हरकत में आ गये. शुक्रवार को सीसीएल के सुरक्षा विभाग ने ओपी पुलिस की मदद से परियोजना के बारूद घर के पास संचालित तीन अवैध कोयला खदानों को बंद करा दिया, जबकि लईयो क्षेत्र के 16 नंबर थ्रीसी व गोसी मोड़ के पास अवैध खदान से खनन की प्रक्रिया जारी है. इस संबंध में परियोजना के सुरक्षा अधिकारी राजू राम ने बताया कि बारूद घर के पास चल रही अवैध खदान को बंद करा दिया गया है, बाकी के लईयो के 16 नंबर, थ्रीसी व गोसी मोड़ के पास चल रही अवैध खदान को जल्द ही बंद कराया जायेगा. किसी भी हाल में परियोजना से प्रभावित क्षेत्र में अवैध खनन नहीं होने दिया जायेगा. इसके साथ ही विशेष सूत्रों से पता कर अवैध उत्खनन कर रहे तस्करों पर ओपी में कानूनी कार्रवाई की जायेगी. डोजरिंग के मौके पर मुख्य रूप से वेस्ट बोकारो ओपी से अवर सहायक निरीक्षक अशोक कुमार सिंह, वन आरक्षी शिव मंगल राम, विकास उरांव, एरिया से महेंद्र प्रसाद मेहता, सेफ्टी ऑफिसर मनीष कुमार सहित अन्य परियोजना के सुरक्षा कर्मी उपस्थित थे.

तस्कर कर रहे कोयला तस्करी

आपको बता दें कि लईयो के थ्रीसी, 16 नंबर, झारखंड परियोजना के बारूद घर, गोसी मोड़ स्थित के बंद खदान के पास बड़े पैमाने पर कोयले का अवैध उत्खनन किया जा रहा है. इन सभी जगहों पर 15 से 20 अवैध मुहाने बनाये गये हैं, जहां दिन के उजाले में दर्जनों मजदूर अवैध कोयला उत्खनन करते हैं. कोयला तस्कर रात के अंधेरे में दर्जनों ट्रैक्टरों की मदद से कोयले को जंगल के रास्ते बोकारो जिले के तिलैया के पास दर्जनों ईट भट्टा में कोयला खपाते हैं. रातभर क्षेत्र में ट्रैक्टर की आवाज गूंजती रहती है.

रिपोर्ट: वकील चौहान

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें