1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. ajsu worker killed in gola body recovered from dhobiajara forest engaged in police investigation smj

गोला में आजसू कार्यकर्ता की हत्या, धोबियाजारा जंगल से बरामद हुआ शव, जांच में जुटी पुलिस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : आजसू के गोला प्रखंड उपाध्यक्ष अंबुज केवट की हत्या मामले की जांच करती पुलिस. (इनसेट में अंबुज केवट).
Jharkhand news : आजसू के गोला प्रखंड उपाध्यक्ष अंबुज केवट की हत्या मामले की जांच करती पुलिस. (इनसेट में अंबुज केवट).
प्रभात खबर.

Jharkhand crime news, Jharkhand news, Ramgarh news, गोला/रजरप्पा (सुरेंद्र कुमार/राजकुमार) : आजसू के गोला प्रखंड उपाध्यक्ष अंबुज केवट की सोमवार रात हत्या कर दी गयी. इसके बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. इसका शव रामगढ़ जिला अंतर्गत गोला- रजरप्पा मार्ग के धोबियाजारा जंगल से बरामद किया गया. घटना की सूचना मिलने के बाद एसपी प्रभात कुमार, मुख्यालय डीएसपी प्रकाश सोय गोला पुलिस के साथ घटनास्थल पहुंचे और मामले की जांच- पड़ताल शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार, सोमवार शाम में अंबुज अपनी बाईक (JH 01 DK-0207) से अपने ससुराल तातरी टुपकाडीह फुसरो से वापस लौट रहा था. वह लगभग 7:30 बजे पेटरवार में चाय पीने के लिए रुका था. जहां अंतिम बार इसकी पत्नी से बात हुई. इसके बाद वह घर आने के लिए निकला, लेकिन वह घर नहीं पहुंच पाया. मंगलवार सुबह में इसका शव देखा गया. वे गोला प्रखंड के हेसापोड़ा के केंवट टोला निवासी थे.

शव से कुछ दूरी पर पड़ी थी बाईक

ग्रामीणों के मुताबिक, अंबुज का शव से लगभग 200 मीटर दूरी पर उसका मोटरसाइकिल पड़ा हुआ था. अगर दुर्घटना होता, तो शव से 200 मीटर दूरी पर मोटरसाइकिल नहीं रहता. इससे जान पड़ता है कि इसकी हत्या कर मोटरसाइकिल को दूर फेंक दिया गया है. इसके सिर में गंभीर चोट का निशान है और नाक से खून निकल रहा था. साथ ही अंबुज के जेब में इसके दोनों मोबाइल व पैसे पड़े हुए मिले. मोटरसाइकिल में स्क्रेच का कोई निशान नहीं था, लेकिन टंकी को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है.

सभी पहलुओं पर की जा रही है जांच

जिले के पुलिस कप्तान प्रभात कुमार के नेतृत्व में मुख्यालय डीएसपी प्रकाश सोय व अन्य पुलिस पदाधिकारी इस मामले की गहन जांच- पड़ताल कर रही है. एसपी ने कहा कि इस मामले में पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है. इसे हत्या व दुर्घटना से जोड़ कर भी मामले की जांच किया जा रहा है. यहां फोरेंसिक टीम भी पहुंच कर मामले की जांच कर रही है.

आजसू को अपूर्णीय क्षति : सांसद

घटना की सूचना मिलते ही सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी कई आजसू नेताओं के साथ घटनास्थल पहुंचे. सांसद श्री चौधरी ने कहा कि अंबुज केंवट आजसू के सक्रिय नेता थे. इनकी मृत्यु से पार्टी को अपूर्णीय क्षति हुई है. सांसद ने भी कहा है कि इसकी हत्या की गयी है. जिला प्रशासन इस मामले का उद्भेदन करें. मौके पर आजसू नेता अमृतलाल मुंडा, गोविंद मुंडा, कुलदीप साव, दिनेश महतो, नित्यानंद महतो, नुरुल्लाह अंसारी, कपिलदेव मुंडा, चंद्रशेखर महतो, राजेश महतो सहित कई नेता-कार्यकर्ता घटनास्थल पहुंचे थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें