बालों से जुड़ी भ्रांतियों को दूर करने की आवश्यकता : जावेद

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मेदिनीनगर : देश के ख्याति प्राप्त हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब की माने तो आज जो बाल झड़ने, टूटने की समस्या से जो प्राय: सभी लोग दो चार हो रहे हैं, तो इसके मूल में यही है कि इसके बारे में अपेक्षित जानकारी नहीं होने के कारण यह समस्या हो रही है. बाल व्यक्तित्व को संवारने का काम करता है. इसलिए यह जरूरी है कि सभी अपने बालों की उचित देखभाल करें.

इसके लिए अधिक खर्च नहीं. बल्कि जानकारी व जागरूकता से बहुत चीजें स्वत: ठीक हो जायेगी. हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब मंगलवार को मेदिनीनगर में थे. मेदिनीनगर में जावेद हबीब के नये ब्रांच धर्मशाला रोड मेम साहब के बगल में खुला है.

इस मौके पर एक्सपर्ट जावेद हबीब ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि लोगों की यह धारणा बनी हुई है कि रोज शैंपू करने से बाल झड़ने लगते हैं. जबकि ऐसा नहीं है. सही मायने में बालों को मजबूत व स्वस्थ रखने के लिए प्रतिदिन शैंपू जरूर करना चाहिए. इसके साथ एक बात का और ख्याल रखना चाहिए कि शैंपू करने से पांच या दस मिनट पहले सरसों का तेल लगाना चाहिए.

मेदिनीनगर के अलावा झारखंड में रांची, जमशेदपुर, आदि जगहों पर भी जावेद हबीब का सेंटर चल रहा है. मौके पर स्थानीय सेंटर के प्रोपराइटर रितेश कुमार, प्रमोद प्रसाद, प्रभात उदयपुरी, अखिलेश तिवारी सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें