28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब होर्डिंग लगाने के पूर्व कराना होगा निबंधन

मेदिनीनगर : मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र में होर्डिंग लगाने के पूर्व निगम से निबंधन कराना जरूरी होगा. निबंधन कराने के बाद निबंधन नंबर जारी किया जायेगा जो होर्डिंग में अंकित रहेगा. वैसे होर्डिंग जिसमें निबंधन नंबर अंकित नहीं होगा उसे तत्काल प्रभाव से हटाकर वहां सरकारी होर्डिंग लगा दिया जायेगा. यह निर्देश नगर निगम की […]

मेदिनीनगर : मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र में होर्डिंग लगाने के पूर्व निगम से निबंधन कराना जरूरी होगा. निबंधन कराने के बाद निबंधन नंबर जारी किया जायेगा जो होर्डिंग में अंकित रहेगा. वैसे होर्डिंग जिसमें निबंधन नंबर अंकित नहीं होगा उसे तत्काल प्रभाव से हटाकर वहां सरकारी होर्डिंग लगा दिया जायेगा.

यह निर्देश नगर निगम की मेयर अरुणा शंकर ने निगम के कार्यपालक पदाधिकारी विनित कुमार को दिया है. मेयर श्रीमती शंकर ने कहा कि ऐसा देखा जा रहा है कि शहर में जहां तहां होर्डिंग लगा दिया जा रहा है.

इसलिए कार्यपालक पदाधिकारी को यह कहा गया है होर्डिंग लगाये जाने के स्थल का निर्धारण हो ताकि इससे आवागमन पर असर न पड़े. अभी यह देखा जाता है लोग अपनी सुविधा अनुसार कही भी होर्डिंग लगा दिया जा रहा है. इसके कारण जाम की स्थिति बनी रहती है. इससे शहर के लोगों को निजात मिले इसके लिए यह कदम उठाया जा रहा है. साथ ही मेयर ने लोगों से यह भी आग्रह किया है कि निगम कार्यालय में जो भी टैक्स का भुगतान कर रहे हैं उसकी रसीद कार्यालय से जरूर प्राप्त कर लें.

मालूम हो कुछ दिन पूर्व नगर निगम के एक सफाई जमादार सेरान खां ने तरबूज व्यवसायी से 18 हजार नकद लेकर निगम कार्यालय में जमा नहीं कराया था. इसका खुलासा होने के बाद पूर्व में भी इस तरह गड़बड़ी को पकड़ने मेयर, डिप्टी मेयर ने गंभीरता लेते इस तरह के मामले की जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें