36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पूर्णिया में मासूम आर्ट ग्रुप ने बुलंद की झारखंड का आवाज

मुनमुन चक्रवर्त्ती की अगुवाई में पूरी टीम को किया गया सन्मानित मेदिनीनगर : पलामू की अग्रणी नाट्य संस्था मासूम आर्ट ग्रुप को पूर्णिया में भारत सरकार के पूर्वी क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र द्वारासम्मानित किया गया. मौका था पूर्वी क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र द्वारा आयोजित तीन दिवसीय नाट्य महोत्सव का. इस महोत्सव में बिहार, ओडिशा, पश्चिम बंगाल के […]


मुनमुन चक्रवर्त्ती की अगुवाई में पूरी टीम को किया गया सन्मानित

मेदिनीनगर : पलामू की अग्रणी नाट्य संस्था मासूम आर्ट ग्रुप को पूर्णिया में भारत सरकार के पूर्वी क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र द्वारासम्मानित किया गया. मौका था पूर्वी क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र द्वारा आयोजित तीन दिवसीय नाट्य महोत्सव का. इस महोत्सव में बिहार, ओडिशा, पश्चिम बंगाल के नाट्य दलों की प्रस्तुति हुई. मासूम आर्ट ग्रुपने झारखंड की आवाज को बुलंद किया.

मासूम ने महोत्सव की पहली प्रस्तुति के रूप में एक अजनबी नाटक का मंचन किया. इस नाट्य महोत्सव में कुल चार महिला निर्देशकों की प्रस्तुति होने वाली है. मासूम ने मुनमुन चक्रवर्त्ती की निर्देशन में नाट्य प्रस्तुत करनेवाली पहली संस्था बनी. पूर्वी क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र के कार्यक्रम अधिकारी डॉ तापस कुमार महापात्र ने कहाकि जिस तरह से मासूम आर्ट ग्रुप ने एक अजनबी नाटक के माध्यम से सांप्रदायिकता के खिलाफ व प्रेम के पक्ष में अपना संदेश दर्शकों तक पहुंचाया है वो काफी प्रासंगिक है. इस नाटक की प्रस्तुति पूरे देश में होनी चाहिए. पूर्वी क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र इसके लिए प्रयास करेगा.

एक अजनबी नाटक में भूतनाथ की भूमिका में सैकत चट्टोपाध्याय व लैला बेगम की भूमिका में मुनमुन चक्रवर्त्ती के अलावा यादवजी के भूमिका में कामरूप सिन्हा को भी दर्शकों ने काफी पसंद किया. जीबन की भूमिका में उज्ज्वल सिन्हा अपना छाप छोड़ने में सफल रहे. अन्य भूमिकाओं में अमर कुमार भांजा, संजीत प्रजापति, मुकेश विश्वकर्मा, उत्तम सोनी थे. मेकअप मुनमुन चक्रवर्ती व कामरूप सिन्हा का तथा लाइट बसुदा का था जबकि म्यूजिक स्वस्तिक अंकित ने दिया. मासूम के अध्यक्ष विनोद पांडेय ने बताया की मासूम अगले माह उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर व झारखंड के गिरिडीह में होने वाले अखिल भारतीय नाट्य प्रतियोगिता में भाग लेगी. इसके लिए विशेष प्रस्तुति शिविर भी लगाया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें