कारगिल विजय दिवस 30 को

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
डीसी से मिला अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद का प्रतिनिधिमंडल
मेदिनीनगर. पलामू में कारगिल विजय दिवस 30 जुलाई को मनाया जायेगा. यह निर्णय अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद ने मंगलवार को उपायुक्त अमीत कुमार से मुलाकात के बाद ली.
कारगिल विजय दिवस मनाने को लेकर परिषद का एक प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त श्री कुमार से मिला. परिषद के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष कर्नल संजय कुमार सिंह ने किया. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष श्री सिंह ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा. इसमें यह कहा गया है कि कारगिल विजय दिवस मनाने में अपेक्षित प्रशासनिक सहयोग भी मिले. इस विजय दिवस में जो पूर्व सैनिक दूर दराज इलाकों से आते हैं, उनके लिए खाने के साथ-साथ ठहरने की व्यवस्था यदि प्रशासनिक स्तर पर हो तो बेहतर होता.
इस पर उपायुक्त श्री कुमार ने अपेक्षित कार्रवाई का भरोसा दिया है. अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष कर्नल संजय सिंह ने उपायुक्त को बताया कि प्रत्येक वर्ष परिषद द्वारा कारगिल विजय दिवस मनाया जाता है. 30 जुलाई को 11 बजे दिन से पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति नगर भवन में विजय दिवस मनाया जायेगा.परिषद ने शहीद युगंबर दीक्षित व शहीद प्रबोध पाल के परिजनों के लिए भूमि आवंटन करने के साथ-साथ पोलपोल में शहीद स्मारक निर्माण के लिए उपायुक्त को बधाई दी है. प्रदेश अध्यक्ष श्री सिंह ने बताया कि 30 जुलाई को होने वाले कारगिल विजय दिवस को लेकर नौ जुलाई को पूर्व सैनिकों की बैठक होगी. इसमें कार्यक्रम की रूप रेखा पर विस्तार से चर्चा की जायेगी.
प्रतिनिधिमंडल में कर्नल श्री सिंह के अलावा प्रदेश उपाध्यक्ष वाइपी सिंह, ज़िलाध्यक्ष सूबेदार मेजर जीएन पांडेय, महासचिव दिनेश गुप्ता, ज़िला उपाध्यक्ष लेफ़्टिनेंट आरसी यादव, कोषाध्यक्ष सूबेदार मेजर दयाशंकर शर्मा, ओम प्रकाश दुबे, अशोक मेहता, शंभुनाथ सिंह, संगठन मंत्री हरिहर तिवारी, गिरिवर प्रजापति, श्रीराम सिंह, सूबेदार मेजर रफ़ीक अंसारी, कामाख्या नारायण सिंह, रमन सहित अन्य लोग मौजूद थे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें