1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. pakur
  5. allegations of cheating from the beneficiaries of pm awas yojana villagers eerupt against csc operator of mahulbona village smj

पीएम आवास के लाभुकों से ठगी का आरोप, महुलबोना गांव के सीएससी संचालक के खिलाफ ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : पीएम आवास में ठगी का आरोप लगा कर प्रखंड कार्यालय के बाहर विरोध करते ग्रामीण.
Jharkhand news : पीएम आवास में ठगी का आरोप लगा कर प्रखंड कार्यालय के बाहर विरोध करते ग्रामीण.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Pakur news : लिट्टीपाड़ा (पाकुड़) : पाकुड़ जिला अंतर्गत लिट्टीपाड़ा प्रखंड क्षेत्र के बांडू पंचायत स्थित महुलबोना गांव के सीएसपी संचालक के द्वारा पीएम आवास के लाभुक के पैसे की ठगी करने का मामला सामने आया है. पीड़ित लाभुक महुलबोना गांव का ही पांचु मरांडी है. घटना की जानकारी मिलने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने मंगलवार को प्रखंड कार्यालय पहुंचे और बीडीओ को ग्राहक सेवा केंद्र (customer service center) संचालक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गयी है. वहीं, सीएससी संचालक जयदेव ठाकुर ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया है. इस मामले में बीडीओ ने जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की बात कही है.

बीडीओ संजय कुमार को दिये लिखित आवेदन में पीड़ित पीएम आवास के लाभुक ने पांचु मरांडी ने बताया कि 2 सितंबर को बीडीओ ने नोटिस देकर पीएम आवास का जल्द निर्माण करने का निर्देश दिया था. लेकिन, मेरी जानकारी में नहीं था कि मुझे पीएम आवास आवंटित हुआ है. जानकारी मिलने पर अपने खाता को चेक किया, जिसमें पता चला कि 17 मई, 2018 को पीएम आवास के प्रथम किस्त की राशि 24 हजार रुपये मेरे खाते में आया है. साथ ही प्रधानमंत्री किसान निधि की राशि भी लाभुक के खाते में आया था. लेकिन, खाते से 19 अप्रैल 2020 को 20 हजार रुपये और 29 अप्रैल 2020 को 12,300 रुपये की निकासी की गयी है.

आवेदनकर्ता ने आवेदन में उल्लेख किया है कि एसबीआई के सीएससी संचालक जयदेव ठाकुर ने मुझे कभी इतनी राशि नहीं दिया है. उन्होंने सीएसपी संचालक जयदेव ठाकुर पर गलत ढंग से पैसे की निकासी कर लेने का आरोप लगाया है.

आवेदन मिलने के बाद बीडीओ संजय कुमार ने बताया कि पीएम आवास के लाभुक ने खाते से अवैध तरीके से पैसे निकालने की शिकायत की है. मामले की जांच की जायेगी. जांच में दोषी पाये जाने पर सीएसपी संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कराया जायेगा.

वहीं, इस मामले में एसबीआई के सीएसपी संचालक जयदेव ठाकुर ने अपने ऊपर लगे आरोप को बेबुनियाद बताया है. इस मामले में भारतीय स्टेट बैंक के लिट्टीपाड़ा शाखा प्रबंधक रामप्रीत पासवान का कहना है कि मोहुलबोना के ग्रामीण एवं लाभुकों के द्वारा ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक के खिलाफ लिखित आवेदन नहीं मिला है. शिकायत करने पर जांच कर उचित कार्रवाई की जायेगी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें