1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. low speed of network in online class makes students very upset smr

ऑनलाइन क्लास में नेटवर्क की कम स्पीड कर रही है विद्यार्थियों को काफी परेशान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ऑनलाइन पढ़ाई के कारण बच्चों को फायदे के साथ-साथ परेशानी भी उठानी पड़ रही है. छोटे बच्चों में आंखों की समस्या हो रही है़
ऑनलाइन पढ़ाई के कारण बच्चों को फायदे के साथ-साथ परेशानी भी उठानी पड़ रही है. छोटे बच्चों में आंखों की समस्या हो रही है़
twitter

रांची : कोविड-19 जैसी विषम परिस्थिति में ऑनलाइन पढ़ाई बेहतर विकल्प के रूप में उभरी है. बच्चों की ऑनलाइन क्लास ली जा रही है. हालांकि ऑनलाइन पढ़ाई के कारण बच्चों को फायदे के साथ-साथ परेशानी भी उठानी पड़ रही है. छोटे बच्चों में आंखों की समस्या हो रही है़ खराब नेटवर्क भी परेशानी का सबब बनता जा रहा है़ नेटवर्क परेशानी के कारण क्लास की पढ़ाई को सही से सुन नहीं पा रहे हैं. सीनियर क्लास के स्टूडेंट्स भी परेशान हैं.

इन्होंने शेयर की परेशानी

छात्र अभिनव ने कहा कि ऑनलाइन क्लास में थोड़ी परेशानी हो रही है़ एक तो हमें बहुत देर बैठना पड़ता है, जिससे पीठ और गर्दन में दर्द की शिकायत हो रही है़ ऑनलाइन क्लास में बहुत लिखना भी पड़ता है. क्लास में जो वर्क होता था, उसे भी घर में करना पड़ रहा है़ इधर नेटवर्क की परेशानी भी परेशानी का सबब बना हुआ है़ यहीं कारण है कि ने घर में वाईफाई लगवाना पड़ा. एक और छात्र संस्कार श्रेष्ठ ने कहा कि घर में दिन भर पढ़ाई करनी पड़ती है.

ऑनलाइन क्लास में हम जल्दी नहीं लिख पाते हैं, तो मम्मी क्लास के बाद लिखाती है. फिर सुबह नौ बजे से होम वर्क करना पड़ता है. दोपहर 12 बजे तक फ्री होते हैं, फिर दो बजे से ऑनलाइन क्लास शुरू हो जाती है़ क्लास शाम 5:10 बजे तक चलती है़ ऑनलाइन क्लास के कारण समय नहीं मिल पाता है़

वहीं अभिभावक सुधा ने कहा

वर्तमान समय में ऑनलाइन क्लास बहुत ही महत्वपूर्ण है. हालांकि सबसे ज्यादा परेशानी नेटवर्क की आ रही है. क्लास के बीच में बार-बार नेटवर्क डिसकनेक्ट हो जा रहा है़ एक क्लास के लिए भी बच्चों को घंटों बैठना पड़ता है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें