1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. water supply machine bad in bharno drinking water supply stalled for a year people are facing problems srn

भरनो में पानी सप्लाई मशीन खराब एक साल से पेयजलापूर्ति ठप, लोगों को हो रही है परेशानी

भरनो प्रखंड मुख्यालय में एक साल से पानी सप्लाई बंद है. कारण, पानी सप्लाई मशीन खराब है. जिसे एक साल में भी बदला नहीं गया है. जिससे लोगों को पेयजल के लिये भटकना पड़ रहा है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भरनो में पानी सप्लाई मशीन खराब एक साल से पेयजलापूर्ति ठप
भरनो में पानी सप्लाई मशीन खराब एक साल से पेयजलापूर्ति ठप
Prabhat Khabar Graphics

भरनो प्रखंड मुख्यालय में एक साल से पानी सप्लाई बंद है. कारण, पानी सप्लाई मशीन खराब है. जिसे एक साल में भी बदला नहीं गया है. जिससे लोगों को पेयजल के लिये भटकना पड़ रहा है. पेयजल के लिए प्रखंड परिसर में करोड़ों रुपये की लागत से पानी टंकी बनी है. जिससे दक्षिणी भरनो और उत्तरी भरनो के एक हजार घरों में पानी सप्लाई के लिए कनेक्शन लगा है.

उक्त पानी टंकी में लगायी गयी मशीन अक्सर खराब रहती है. पानी की समस्या पर ग्रामीण दीपक साहू, संजय केशरी, संजू महली, गुज़वा महली ने कहा कि भरनो में पेयजल की काफी समस्या है. पानी सप्लाई कई महीनों से बंद है. परंतु इस पर मुखिया, जलसहिया और पीएचइडी का कोई ध्यान नहीं है. अगर पानी टंकी की मशीन खराब है तो, इसे ठीक करने की जिम्मेदारी किसकी है.

वर्षों की मांग के बाद भरनो में पानी टंकी बनायी गयी. परंतु वह भी बेकार पड़ी है. इस पर प्रखंड प्रशासन, विधायक व सांसद को संज्ञान लेकर पानी सप्लाई शुरू कराने की पहल करनी चाहिए. इस संबंध में दक्षिणी भरनो मुखिया पति रतिया उरांव ने कहा कि मशीन खराब होने के कारण पानी सप्लाई बंद है. यहां लगाया गया स्टार्टर, मोटर, स्टेबलाइजर सहित अन्य मशीन खराब पड़े हैं.

इसे बनाने के लिए समिति के खाते में पैसा नहीं है. पीएचइडी विभाग को इसकी जानकारी दी गयी है. बीडीओ तेज कुमार हस्सा ने कहा कि भरनो में पानी सप्लाई बंद है और पानी सप्लाई की मशीन खराब है. मुझे इसकी जानकारी नहीं थी. मामला संज्ञान में आया है. अब मैं संचालन समिति और विभाग के साथ बातचीत कर पानी सप्लाई शुरू करने की पहल करूंगा. ताकि त्योहार में लोगों को पानी की समस्या ना हो.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें