1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. corona cases crossed 400 mark in latehar district of jharkhand

कोरोना संक्रमितों की संख्या लातेहार में 400 के पार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लातेहार का कोविड केयर सेंटर.
लातेहार का कोविड केयर सेंटर.
Prabhat Khabar

लातेहार : लातेहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 400 के पार पहुंच गयी है. जिले में 7 अगस्त को दो कोरोना संक्रमित पाये गये थे. अब तक जिले में कुल 420 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं. इसमें 230 कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर घर लौट चुके हैं. वर्तमान समय में जिला में कुल 190 कोरोना के सक्रिय मामले हैं.

विगत तीन दिनों में जिले में 51 कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. छह अगस्त को जिले में कुल 35, पांच अगस्त को 14 व तीन को दो लोग कोरोना संक्रमित पाये गये थे. सभी संक्रमितों का इलाज लातेहार व महुआडांड़ स्थित कोविड केयर सेंटरों में सरकारी प्रोटोकॉल के अनुसार किया जा रहा है.

जिला जनसंपर्क विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, जिले में अब तक 16,240 लोगों की कोरोना जांच की गयी है. जिले में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित बरवाडीह प्रखंड मुख्यालय है. बरवाडीह का बाजार व रेलवे क्षेत्र समेत तकरीबन सभी रिहायशी इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया गया है.

इन क्षेत्रों में सभी दुकानें बंद है. इस कारण लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. प्रशासन ने होम डिलीवरी करवाने की बात कही थी, लेकिन अभी तक इसे चालू नहीं किया जा सका है. रोज उपयोग में आने वाले दूध व सब्जी समेत अन्य आवश्यक सामानों की लोगों के पास किल्लत हो गयी है.

उपायुक्त ने की लोगों से अपील

उपायुक्त जीशान कमर ने जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बेवजह अपने घरों से नहीं निकलने की अपील जिला वासियों से की है. अधिक जरूरी होने पर मास्क लगा कर ही घरों से बाहर निकलने की बात कही है. उन्होंने कहा कि बिना मास्क के सड़कों पर घुमने वाले लोगों को पकड़ कर सरकार द्वारा निर्धारित जुर्माना वसूला जायेगा और दंडात्मक कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने किसी अफवाह पर ध्यान नहीं देने एवं सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील की है.

कोविड केयर सेंटर को व्यवस्थित करने का निर्देश

उपायुक्त ने जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के रोकथाम के लिए जिले के आला अधिकारियों के साथ शनिवार को एक बैठक की. बैठक में कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए सरकार के द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का अनुपालन कराने का निर्देश दिया. कोविड सेंटरों में बेहतर व्यवस्था बहाल करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया. कोरोना संक्रमित लोगों को समय पर कोविड केयर सेंटर भेजने एवं वहां भरती तमाम मरीजों को समय पर दवा एवं भोजन देने का निर्देश दिया.

उपायुक्त ने राज्य के बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों को 14 दिनों तक होम कोरेंटिन करवाने तथा उनसे कोरेंटिन के सभी नियमों का पालन सुनिश्चित करवाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि नियमों का पालन नहीं करने वाले व्यक्तियों को चिह्नित कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया. बैठक में उपायुक्त ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने एवं उन्हें मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने, हाथों को धोने या सैनिटाइज करने समेत अन्य नियमों का पालन करवाने को लेकर निर्देश दिया.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें