30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रखंड में नहीं थम रहा है भ्रष्टाचार, बिचौलिये हावी

हेरहंज : लाख कोशिशों के बाद भी प्रखंड में भ्रष्टाचार थमने का नाम नहीं ले रहा है. मनरेगा योजना के पैसों पर प्रखंड व मनरेगा कर्मी के अलावा बिचौलियों की तीखी नजर गड़ी है. सभी की मिलीभगत से सरकारी पैसे के बंदरबांट का खेल जारी है. लोक अदालत व जन सुनवाई के बाद भी कुछ […]

हेरहंज : लाख कोशिशों के बाद भी प्रखंड में भ्रष्टाचार थमने का नाम नहीं ले रहा है. मनरेगा योजना के पैसों पर प्रखंड व मनरेगा कर्मी के अलावा बिचौलियों की तीखी नजर गड़ी है. सभी की मिलीभगत से सरकारी पैसे के बंदरबांट का खेल जारी है. लोक अदालत व जन सुनवाई के बाद भी कुछ लोग अपना काम कर के बड़ी आसानी से निकल जा रहे है. मामला प्रखंड के हेरहंज पंचायत अंतर्गत इनातू गांव का है.

लाभुक अनिल कुमार यादव के सिंचाई कूप निर्माण में भारी अनियमितता बरती गयी है. अब तक कूप निर्माण अधूरा है. इस कूप निर्माण में अब तक 4800 रुपये का भी काम नहीं हुआ है, पर 48,000 हजार रुपये की निकासी कर ली गयी है. कूप की प्राक्कलित राशि 3,51,000 रुपये है. योजना संख्या 21/2017-18 है.

इतना ही नहीं लाभुक ने कार्य शुरू होने के वक्त अपनी जमीन के ब्योरा में खाता नंबर 30 व प्लाॅट नंबर 676 दिखाया था. नक्शा में भी यहीं दर्ज है. इसके बावजूद यह काम वन विभाग की जमीन में शुरू की गयी. फिलहाल यह काम बंद है. अब तक 48,000 रुपये निकासी की गयी है. इसको देखने वाला कोई नहीं है. इस संबंध में इनातू वार्ड चार की सदस्य आशा देवी ने कहा कि इस कूप निर्माण में मैं शुरुआती समय से ही मना करती आ रही हूं.

यह स्थल वन विभाग का है. इसके बावजूद लोग नहीं माने. कुछ पैसे की निकासी कर ली. इस अनैतिक कार्य में मेरा कोई लेना-देना नहीं है. वार्ड नंबर एक की सदस्य कौशल्या देवी से हस्ताक्षर लेकर पैसे की निकासी की गयी है. इस संबंध में पूछे जाने पर बीडीओ श्रवण राम ने कहा कि अब तक मुझे इस योजना की कोई जानकारी नहीं है. मामला सामने आने पर जांच के बाद कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें