1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. jharkhand coronavirus koderma

कोडरमा में कोरोना वायरस को लेकर 863 लोगों की हुई स्क्रीनिंग

By PankajKumar Pathak
Updated Date
फाइल फोटो
फाइल फोटो
खबर- गौतम राणा

कोडरमा बाजार : एक तरफ कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए पूरा देश लॉकडाउन है तो दूसरी तरफ अभी भी दूसरे राज्यों से लोग अपने घरों की तरफ आ रहे हैं. दिल्ली ,मुंबई ,कोलकाता समेत कई दूसरे शहरों से लोग पहुंच रहे हैं. गुरुवार को भी सदर अस्पताल में भी बाहरी मरीजों की अत्यधिक भीड़ देखी गयी.

अस्पताल में ऐसे लोगों की स्क्रीनिंग (जांच) कर जरूरी सलाह और 14 दिनों तक होम कोरोनटाइन में रहने का आदेश दिया गया है. जिला सर्विलांस टीम के डॉ मनोज कुमार ने बताया कि ,गुरुवार को सदर अस्पताल समेत जिले के विभिन्न सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दूसरे प्रदेशों से आये 863 मरीजों की आवश्यक जांच किया गया,इस दौरान उनमें कोरोना से सम्बंधित कोई लक्षण नही पाए जाने पर जरूरी सलाह देते हुए 14 दिनों तक होम कोरोनटाइन में रहना है इस दौरान इन्हें किसी भी व्यक्ति से नही मिलने आदि का निर्देश दिया गया.

डॉ मनोज ने बताया कि कुल 863 मरीजों में से सदर अस्पताल में 403 ,कोडरमा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 20 ,मरकच्चो में 177 ,जयनगर में 156 ,सतगांवा में 94 और डोमचांच रेफरल अस्पताल में 13 मरीजों की जांच की गई .डॉ मनोज ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर अभी तक 4832 लोगों का स्क्रीनिंग किया गया है .मगर किसी मे कोरोना का पॉजिटिव नही पाया गया .हालांकि सुरक्षा को लेकर सभी मरीजों की सतत निगरानी की जा रही है ,यदि किन्हीं में कोरोना का लक्षण पाया गया तो अविलम्ब इस पर ठोस कदम उठाया जाएगा .

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें