1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. corona update 18 new infected including 2 guards of dc residence 105 active cases grj

Jharkhand News: कोडरमा में कोरोना का कहर जारी, डीसी आवास के दो गार्ड समेत 18 नये संक्रमित, एक्टिव केस हुए 105

उपायुक्त आदित्य रंजन ने जिलेवासियों से कोविड नियमों के कड़ाई से पालन करने की अपील की है. डीसी ने अपील करते हुए कहा है कि पिछले एक सप्ताह से जिले में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से बढ़ा है. ऐसे में हम सभी को गंभीरता से सोचने की जरूरत है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: उपायुक्त आदित्य रंजन
Jharkhand News: उपायुक्त आदित्य रंजन
प्रभात खबर

Jharkhand News: कोडरमा जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले एक सप्ताह से दहाई अंकों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हो रही है. शनिवार को सदर अस्पताल में हुई जांच में 18 लोग संक्रमित मिले. ट्रू नेट से हुई जांच में 10, रैपिड एंटीजेन टेस्ट किट से सात व आरटीपीसीआर जांच से एक व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. संक्रमितों में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र झुमरीतिलैया के दंत चिकित्सक व उनकी पत्नी, उपायुक्त आवास के दो गार्ड, सदर अस्पताल स्थित कोविड वैक्सिनेशन सेंटर का एक कम्प्यूटर ऑपरेटर भी शामिल हैं. कोरोना संक्रमण के 18 नये मामले आने के बाद जिले में सक्रिय केस की संख्या बढ़कर 105 हो गई है.

ट्रूनेट के नोडल पदाधिकारी डॉ. शरद कुमार ने बताया कि इनके अलावा अन्य संक्रमितों में ढाब थाम चंदवारा से 18 वर्षीय युवती, कोडरमा से 40 वर्षीय पुरुष, 30 वर्षीय महिला (दोनों पति-पत्नी), 26 वर्षीय युवक, जयनगर से 60 वर्षीय महिला, सुंदर नगर से 27 वर्षीय युवक, डोमचांच से 39 व 37 वर्षीय पुरुष, झुमरीतिलैया से 30 वर्षीय पुरुष, डीवीसी कोडरमा से 32 वर्षीय पुरुष, 16 वर्षीय नाबालिक लड़की, पांडेयडीह से 21 वर्षीय महिला, विशुनपुर रोड झुमरीतिलैया से 51 वर्षीय पुरुष शामिल हैं. शनिवार को कोरोना संक्रमण के 18 मामले आने के बाद जिले में सक्रिय केस की संख्या बढ़कर 105 हो गई है. दूसरी ओर तीन मरीज स्वस्थ हुए हैं. विभाग के आंकड़ों की मानें तो शनिवार को 125 और लोगों का सैंपल लिया गया है. वर्तमान में 970 लोगों की रिपोर्ट पेंडिंग है. सक्रिय केस में से 83 लोग होम आइसोलेशन में हैं.

इधर, जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए उपायुक्त आदित्य रंजन ने जिलेवासियों से कोविड नियमों के कड़ाई से पालन करने की अपील की है. डीसी ने अपील करते हुए कहा है कि पिछले एक सप्ताह से जिले में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से बढ़ा है. ऐसे में हम सभी को गंभीरता से सोचने की जरूरत है और सतर्कता बरतते हुए अपनी दिनचर्या में बदलाव लाने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि पिछले छह दिनों में 90 से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. हालांकि, राहत की बात है कि इनमें से कोई भी संक्रमित व्यक्ति गम्भीर रूप से बीमार नहीं है. अगर हम अब भी सावधानी नहीं बरतेंगे तो आने वाले दिनों में इसका गम्भीर परिणाम हो सकता है.

डीसी ने कहा कि अस्पतालों में भीड़ की वजह से कई चिकित्सक व कर्मी भी संक्रमित हो चुके हैं. ऐसे में अस्पताल में मरीज के साथ ज्यादा लोग जाने से परहेज करें. साथ ही बेवजह घरों से बाहर न निकलें, बहुत आवश्यक होने पर मास्क लगाकर निकलें, भीड़भाड़ वाले जगहों में सामाजिक दूरी का अनुपालन करें, नियमित रूप से हाथों को धोएं शादी समेत अन्य समारोहों में जाने से परहेज करें. कड़ाई से कोविड नियमों का पालन करें. सर्दी खांसी, बुखार आदि होने पर अविलंब नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर जांच कराएं.

रिपोर्ट: विकास

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें