1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. jharkhand news on the complaint of open black marketing of gas cylinders sdo raids many shop seals smj

Jharkhand News: गैस सिलिंडर की हो रही थी कालाबाजारी, खूंटी SDO ने किया सील

त्योहारी सीजन में गैस सिलिंडर की किल्लत और खुले बाजार में ऊंचे दामों पर गैस सिलिंडर मिलने की शिकायत पर खूंटी एसडीओ ने विभिन्न दुकानों में छापेमारी की. इस दौरान काफी मात्रा में गैस सिलिंडर बरामद किया. वहीं, कई लाभुकों के गैस कार्ड में जब्त किये. इस मामले को एसडीओ ने कई दुकानों को सील कर दिये हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
गैस सिलिंडर की बिक्री करने और जमाखोरी करने वालों के खिलाफ SDO ने चलाया छापामारी अभियान.
गैस सिलिंडर की बिक्री करने और जमाखोरी करने वालों के खिलाफ SDO ने चलाया छापामारी अभियान.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (चंदन कुमार, खूंटी) : झारखंड के खूंटी जिले में लोग पिछले 15 दिनों से गैस की किल्लत झेल रहे हैं. त्योहारी सीजन में भी लोगों को गैस सिलिंडर नहीं मिल पायी. शहर में गैस की खुलेआम कालाबाजारी की शिकायत पर गुरुवार की शाम SDO सैयद रियाज अहमद ने शहर के तोरपा रोड में अवैध गैस सिलिंडर की बिक्री करने और जमाखोरी करने वालों के खिलाफ छापामारी अभियान चलाया. इस दौरान कई दुकानों में छापामारी कर 304 गैस सिलिंडर, एक पिकअप, एक ऑटो और एक मारुति ओमनी बरामद किया गया.

इस छापामारी अभियान में तोरपा रोड के पीपल चौक से काफी संख्या में विभिन्न कंपनियों के गैस सिलेंडर बरामद किये गये. विवेक स्टोर से अकेले 114, बजरंग कुमार राम से 55, दिनेश साहू से 5, बल्कु तिड़ू से 62, पिकअप वैन में 53 और ओमनी वैन में 15 गैस सिलिंडर तथा काफी संख्या में लाभुकों के गैस कार्ड जब्त किये गये.

एसडीओ के निर्देश पर सभी दुकान को सील कर दिया गया. एसडीओ ने सभी गैस सिलिंडर संबंधित कंपनियों के एजेंसी के सुपुर्द कर दिया. उन्होंने कहा कि सभी जब्त किये गये सिलिंडर एजेंसियों के पास रहेंगी. जहां से गैस सिलिंडर बरामद किया गया है उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जायेगी.

एसडीओ के छापामारी के बाद गैस सिलिंडर का अवैध कारोबार करने वालों में हड़कंप मच गया. कुछ लोग तो दुकान बंद कर फरार हो गये. देर रात तक छापामारी जारी था. मौके पर डीसीएलआर जितेंद्र कुमार मुंडा, जिला आपूर्ति पदाधिकारी रंजीता टोप्पो, सीओ मधुश्री मिश्रा आदि उपस्थित थे.

मुरहू में भी चला अभियान

गैस सिलिंडर की कालाबाजारी को लेकर मुरहू में सीओ मोनिया लता के नेतृत्व में अभियान चलाया गया. मुरहू स्थित भारत गैस के एजेंसी में उन्होंने जांच अभियान चलाया. इस दौरान एजेंसी में स्टॉक का भौतिक सत्यापन और पंजी संधारण की जांच की. मुरहू में भी देर रात तक अभियान चल रहा था. एसडीओ सैयद रियाज अहमद ने कहा कि सभी जगहों में गैस एजेंसी और दुकानों की जांच की जा रही है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें