1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. 6 youths drowned in khunti remix fall in a month police administration swung into action for the time being there ban on the arrival of people smj

खूंटी के रीमिक्स फॉल में एक माह में 6 युवक डूबे, हरकत में आया पुलिस प्रशासन, फिलहाल लोगों के आने पर लगेगी रोक

खूंटी के रीमिक्स फॉल में एक महीने में 6 युवकों के डूबने की घटना के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया. SP के निर्देश पर SDPO अमित कुमार ने फॉल के दुर्घटना संभावित क्षेत्र का जायजा लिया. वहीं, SP आशुतोष शेखर ने यहां लोगों के आने पर फिलहाल रोक लगाने की बात कही.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
खूंटी के रीमिक्स फॉल के दुर्घटना संभावित क्षेत्र का जायजा लेते SDPO अमित कुमार.
खूंटी के रीमिक्स फॉल के दुर्घटना संभावित क्षेत्र का जायजा लेते SDPO अमित कुमार.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (चंदन कुमार, खूंटी) : खूंटी जिला अंतर्गत मारंगहादा थाना क्षेत्र के रीमिक्स फॉल में महज एक महीने में लगातार 6 युवकों के डूबने की घटना के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया है. शुक्रवार को एसपी आशुतोष शेखर के निर्देश पर SDPO अमित कुमार और मारंगहादा थाना प्रभारी कामेश्वर कुमार ने रीमिक्स फॉल का निरीक्षण किया. उन्होंने दुर्घटना होने वाले क्षेत्र का मुआयना किया. वहीं, ग्रामीणों के साथ वार्ता भी किया.

इस दौरान आकस्मिक घटना को रोकने और निष्पादन के लिए स्थानीय स्तर पर एक कमेटी भी गठित की गयी. SDPO अमित कुमार ने कहा कि जल्द ही रीमिक्स फॉल के दुर्घटना संभावित क्षेत्र की मार्किंग की जायेगी. इसके लिए बोर्ड और रिबन लगाया जायेगा. वहीं, उस क्षेत्र में लोगों को जाने पर प्रतिबंध भी लगाया जायेगा.

उन्होंने कहा कि रीमिक्स फॉल में घटनाओं को रोकने के लिए पर्यटक मित्र बहाल किये जायेंगे. इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर जिला प्रशासन को दिया जायेगा. इधर, एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि हाल के दिनों में हुई घटनाओं को देखते हुए फिलहाल रीमिक्स फॉल में लोगों के आने पर रोक लगाया जायेगा.

लोगों के आकर्षण का केंद्र बन गया है रीमिक्स फॉल

दशम फॉल के पास स्थित रीमिक्स फॉल लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो गयी है. घने जंगल और पहाड़ियों से घिरे रीमिक्स फॉल काफी मनोरम है. पिछले कुछ समय से तेजी से लोग रीमिक्स फॉल पहुंचने लगे हैं. रीमिक्स फॉल में दो बॉलीवुड फिल्म 'मेरा फौजी कॉलिंग' और 'सब कुशल मंगल' की शूटिंग हो चुकी है. वहीं, यूट्यूबर के लिए भी पसंदीदा जगह है. रीमिक्स फॉल का असल नाम दीरिगड़ा था. जिसे लोग रीमिक्स फॉल बुलाने लगे हैं. हाल के दिनों में रीमिक्स फॉल लोगों के डूबने के कारण सुर्खियों में है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें