1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. 3 plfi naxalites arrived to collect levy arrested from khunti arms recovered grj

Jharkhand News: लेवी वसूलने पहुंचे 3 पीएलएफआई नक्सली खूंटी से गिरफ्तार, हथियार बरामद

एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि पुलिस को जरियागढ़ के रेगरे के पास उग्रवादियों के एकत्र होने की सूचना मिली थी. इसी सूचना पर पुलिस ने छापामारी कर 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: गिरफ्तार नक्सली
Jharkhand News: गिरफ्तार नक्सली
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के खूंटी जिले के जरियागढ़ थाना क्षेत्र के रेगरे के समीप से पुलिस ने पीएलएफआई के तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से एक देसी कट्टा, .303 बोर की दो गोली, 7.62 बोर की दो गोली, दो पर्चा, तीन चंदा रसीद और दो मोबाइल जब्त किया है. एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि पीएलएफआई के संगठन का विस्तार करने और लेवी वसूलने के लिए अन्य चार-पांच सहयोगियों के साथ नक्सली एकत्र हुए थे. इसी दौरान पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया.

खूंटी से गिरफ्तार किये गये उग्रवादियों में बकसपुर ठुरवाटोली निवासी मनोज बारला, बकसपुर साकेटोली निवासी चंद्र किशोर गोप और बकसपुर स्टेशन टोली निवासी भेंगरा बारला शामिल हैं. पुलिस ने उनके पास से एक देसी कट्टा, .303 बोर की दो गोली, 7.62 बोर की दो गोली, दो पर्चा, तीन चंदा रसीद और दो मोबाइल जब्त की है. एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि पुलिस को जरियागढ़ के रेगरे के पास उग्रवादियों के एकत्र होने की सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर तोरपा एसडीपीओ ओम प्रकाश तिवारी के नेतृत्व में छापामारी की गयी थी. इसमें तीनों उग्रवादियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया.

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादियों ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि पीएलएफआई के संगठन का विस्तार करने और लेवी वसूलने के लिए अन्य चार-पांच सहयोगियों के साथ एकत्र हुए थे. वे पिछले दिनों लापा बड़काटोली में चबूतरा निर्माण कार्य में लगे ग्रामीण तिलक साहू के साथ मारपीट करने की घटना में भी शामिल थे. गिरफ्तार चंद्र किशोर गोप का पूर्व का भी आपराधिक इतिहास रहा है. उसके खिलाफ कर्रा थाना में कांड दर्ज है. गिरफ्तारी अभियान में एसडीपीओ ओम प्रकाश तिवारी, इंस्पेक्टर दिग्विजय सिंह, जरियागढ़ थाना प्रभारी मनीष कुमार, पुअनि उत्तम कुमार, दिनेश कुमार और सशस्त्र बल शामिल थे.

रिपोर्ट: चंदन कुमार

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें