1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. 2 plfi militants arrested from kulda forest of khunti pistol and bullet including bike recovered

खूंटी के कुल्डा जंगल से 2 पीएलएफआई उग्रवादी गिरफ्तार, बाइक समेत पिस्तौल और गोली बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : पुलिस ने 2 PLFI उग्रवादी को किया गिरफ्तार.
Jharkhand news : पुलिस ने 2 PLFI उग्रवादी को किया गिरफ्तार.
फोटो : प्रभात खबर.

Jharkhand news, Khunti news : खूंटी : जिला पुलिस ने तोरपा थाना क्षेत्र के कुल्डा जंगल से पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) के 2 उग्रवादियों को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गये उग्रवादियों में गोविंद मांझी और श्रवण दास उर्फ फागू शामिल हैं. पुलिस ने उनके पास से 1 देसी पिस्तौल, 3 जिंदा गोली, 2 मोबाईल और 1 बाइक बरामद किया है.

एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार देर शाम तोरपा एसडीपीओ ओम प्रकाश तिवारी के नेतृत्व में कुल्डा जंगल में वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. चेकिंग के दौरान एक बाइक में सवार 3 व्यक्तियों को रोकने का प्रयास किया गया. इस दौरान वे बाईक घुमाकर भागने का प्रयास करने लगे.

पुलिस ने 2 व्यक्तियों को मौके पर ही धर-दबोचा, लेकिन तीसरा भागने में सफल रहा. पकड़े गये व्यक्तियों के पास से अवैध हथियार बरामद किया गया. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार दोनों उग्रवादी पीएलएफआई के जोेनल कमांडर जिदन गुड़िया के दस्ते का सक्रिय सदस्य है.

गोविंद मांझी के खिलाफ तोरपा थाना में 6 और रनिया थाना में 1 मामला दर्ज है. वहीं, श्रवण दास के खिलाफ मुरहू में 1 और तोरपा थाना में 2 मामले दर्ज हैं. पीएलएफआई उग्रवादी के गिरफ्तारी अभियान में तोरपा इंस्पेक्टर दिग्विजय सिंह, तोरपा थाना प्रभारी सुदामा कुमार दास, अवर निरीक्षक मनोज तिर्की, निशांत केरकेट्टा और अन्य शामिल थे.

वहीं, रांची जिले के नगड़ी थाना क्षेत्र में गुरुवार (9 जुलाई, 2020) को पीएलएफआई के 1 उग्रवादी मोहन उरांव की दिन-दहाड़े गोली मार कर हत्या कर दी गयी. उग्रवादी मोहन उरांव पीएलएफआई के नाम पर लेवी वसूलता था, वहीं जमीन दलाली में भी लगा था.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें