1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand latest hindi news 21 may 2020 state news

Jharkhand News : चक्रवाती तूफान अम्फान को लेकर अलर्ट, पढ़े झारखंड की टॉप 5 खबरें

By Shaurya Punj
Updated Date

लॉकडाउन के लगभग दो माह पूरे होने जा रहे हैं. लोगों ने संयम के साथ लॉकडाउन का पालन किया. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर बचाव के तरीके सीखे. कोरोना वायरस से बचाव के लिए हर शख्स मास्क पहने नजर आता है. वहीं गांव से लेकर शहर तक लोग सेनिटाइजर का प्रयोग कर रहे हैं. इसका सकारात्मक असर भी दिख रहा है. झारखंड में दूसरे राज्यों की तुलना में कोरोना संक्रमितों की संख्या कम है. इसे देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन में कई तरह की छूट दी हैं. वहीं हजारीबाग जिले में अब तक 2311 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. इनमें 1760 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. 511 लोगों के सैंपल रिपोर्ट आने का इंतजार है. हजारीबाग मेडिकल कॉलेज में 29 संक्रमित लोगों का इलाज चल रहा है. और लॉकडाउन में कई दुकानों को खोलने की अनुमति मिलने के बाद बुधवार को प्लाइवुड, ग्लास, टाइल्स, मार्बल सहित बिजली उपकरण की दुकानें खुलीं. हालांकि, ग्राहक कम ही पहुंचे. इस कारण दुकानदार पूरे दिन ग्राहक के इंतजार में बैठे रहे. आइए झारखंड राज्य से जुड़ी प्रमुख खबरों पर एक नजर डालते हैं

लॉकडाउन के लगभग दो माह पूरे होने जा रहे हैं. लोगों ने संयम के साथ लॉकडाउन का पालन किया. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर बचाव के तरीके सीखे. कोरोना वायरस से बचाव के लिए हर शख्स मास्क पहने नजर आता है. वहीं गांव से लेकर शहर तक लोग सेनिटाइजर का प्रयोग कर रहे हैं. इसका सकारात्मक असर भी दिख रहा है. झारखंड में दूसरे राज्यों की तुलना में कोरोना संक्रमितों की संख्या कम है. इसे देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन में कई तरह की छूट दी हैं.

हजारीबाग जिले में अब तक 2311 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. इनमें 1760 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. 511 लोगों के सैंपल रिपोर्ट आने का इंतजार है. हजारीबाग मेडिकल कॉलेज में 29 संक्रमित लोगों का इलाज चल रहा है.

लॉकडाउन में कई दुकानों को खोलने की अनुमति मिलने के बाद बुधवार को प्लाइवुड, ग्लास, टाइल्स, मार्बल सहित बिजली उपकरण की दुकानें खुलीं. हालांकि, ग्राहक कम ही पहुंचे. इस कारण दुकानदार पूरे दिन ग्राहक के इंतजार में बैठे रहे.

चक्रवाती तूफान अम्फान को लेकर झारखंड भी अलर्ट पर है. अब तक यहां हवा की गति 30-40 किमी प्रति घंटे रहने का अनुमान है. लेकिन संभावित खतरे के मद्देनजर आपदा प्रबंधन विभाग संबंधित विभागों से लगातार संपर्क में है.

कोरोना संक्रमण व लॉकडाउन के कारण हत्याकांड के दो केस दब कर रह गये. पहला मामला छह फरवरी को सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के किशोरगंज के रोड नंबर-एक में रहनेवाले फाइनांस मैनेजर मुकेश जालान से जुड़ा है तो दूसरा मामला मोरहाबादी के पार्क प्राइम होटल के समीप भाजपा नेता सह सीसीएल कर्मी प्रेम सागर मुंडा की गोली मारकर हत्या का है. दोनों मामले में जांच के लिए एसआइटी का भी गठन हुआ था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें