1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamtara
  5. coronavirus positive person kept selling clothes in the shop all day violating the rules of home isolation aml

दिनभर दुकान में बैठ कपड़े बेचता रहा कोरोना पॉजिटिव शख्स, होम आइसोलेशन की उड़ी धज्जियां

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
खुली कपड़े की दुकान
खुली कपड़े की दुकान
प्रभात खबर

जामताड़ा : जामताड़ा जिले में कोविड-19 (Covid 19) एक्ट का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है. होम आइसोलेशन के आड़ में संक्रमित मरीज घर में आइसोलेट होने के बजाय दुकानदारी कर रहे हैं. ऐसा मामला जामताड़ा थाना क्षेत्र के मुख्य बाजार में देखने को मिला. स्टेशन रोड स्थित एक बड़े कपड़े के व्यवसायी के परिवार के 10 लोग शुक्रवार को संक्रमित पाये गये थे.

एक ही परिवार के सभी सदस्यों के संक्रमित होने और गृह स्वामी द्वारा बताया गया कि उनका अलग-अलग दो फ्लैट है, जिसमें सभी लोग आइसोलेट हो जायेंगे. उनके आग्रह पर जिला प्रशासन की ओर से उन्हें होम आइसोलेशन की सुविधा प्रदान की गई. जिसका उन लोगों ने गलत फायदा उठाते हुए शनिवार को दिन भर दुकानदारी की. देर शाम तक उनकी प्रतिष्ठान खुली हुई थी और दुकान में दो लोग मौजूद भी थे.

होम आइसोलेशन में रहने के बजाय दिन भर दुकान चलाया

बता दें कि कोविड-19 एक्ट के तहत संक्रमित मरीज को कोविड-19 अस्पताल में आइसोलेट किये जाने का प्रावधान है. सरकार ने इसमें रियायत देते हुए वैसे लोगों को जिन्हें अपने घर में सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध है उन्हें होम आइसोलेशन किये जाने का राहत प्रदान किया है. जिसके तहत कपड़ा व्यवसायी के परिवार ने होम आइसोलेशन का लाभ लिया. लेकिन होम आइसोलेशन के तहत निर्धारित गाइडलाइन का उनके द्वारा अनुपालन नहीं किया गया है.

कोविड-19 टीम की ओर से उनके गेट पर पॉजिटिव होने का पत्र चिपका दिया गया है. एपीसेंटर व कंटेनमेंट जोन बनाते हुए उनके घर सहित पूरे गली को सील किया गया है. बावजूद इसके शनिवार की देर शाम तक उनके कपड़े की दुकान खुली हुई थी. बता दें कि उनके घर के ग्राउंड फ्लोर पर ही कपड़े की दुकान है. देर शाम तक उनकी दुकान खुली हुई थी और दुकान में 2 लोग भी बैठे हुए थे.

एपिडेमियोलॉजिस्ट ने जिला प्रशासन को जानकारी देने की बात कही

इस संदर्भ में पूछे जाने पर एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ अजीत कुमार दूबे ने कहा कि कोविड एक्ट के तहत होम आइसोलेशन करने के साथ हीं उनके घर पर पॉजिटिव होने संबंधित कागजात चिपका दिया गया था. और उनके गेट को सील कर दिया गया था. पूरे परिवार को आइसोलेशन में रहना था. बावजूद इसके उन्होंने ऐसा किया है तो जिला प्रशासन को इस संदर्भ में जानकारी दी जायेगी.

क्या कहते हैं डीसी

जामताड़ा के उपायुक्त फैज अक अहमद मुमताज ने कहा कि कपड़ा व्यवसाई के परिवार के 10 लोगों के संक्रमित होने की जानकारी है. उन्हें होम आइसोलेशन में रहना है. उस इलाके को सील किया गया है और अगर उनके द्वारा प्रतिष्ठान खोलकर व्यवसाय किया गया है तो इसकी जांच करवाकर कोविड-19 एक्ट के तहत कार्रवाई की जायेगी.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें