38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

माओवादियों के नाम पर लेवी मांगने से दहशत में हैं शिक्षक

चाकुलिया: चाकुलिया के उत्तरी इलाके स्थित सरकारी स्कूलों के शिक्षकों से मोबाइल पर माओवादियों के नाम पर लेवी मांगा जा रहा है. इससे शिक्षक भयभीत हैं. मगर भय से पुलिस या फिर शिक्षा विभाग को सूचना नहीं दे रहे हैं. कई शिक्षकों ने हाल के महीनों में अपना पदस्थापन जमशेदपुर के स्कूलों में करवा लिया […]

चाकुलिया: चाकुलिया के उत्तरी इलाके स्थित सरकारी स्कूलों के शिक्षकों से मोबाइल पर माओवादियों के नाम पर लेवी मांगा जा रहा है. इससे शिक्षक भयभीत हैं. मगर भय से पुलिस या फिर शिक्षा विभाग को सूचना नहीं दे रहे हैं.

कई शिक्षकों ने हाल के महीनों में अपना पदस्थापन जमशेदपुर के स्कूलों में करवा लिया है. वहीं कई शिक्षक पदस्थापन करवाने की कोशिश में जुटे हुए हैं. खबर यह भी है कि कई ठेकेदारों से भी लेवी की मांग की गयी है.

लेवी मांगने वाले वास्तव में माओवादी हैं या फिर कोई शरारती तत्व, इसका खुलासा नहीं हो पाया है. विदित हो कि प्रखंड के माटियाबांधी, बर्डीकानपुर-कालापाथर, चालुनिया पंचायत बंगाल सीमा से सटी है. खबर के मुताबिक इस इलाके में तैनात कई शिक्षकों से माओवादियों के नाम पर 20 से 30 हजार तक लेवी मांगी गयी. दो ऐसे शिक्षक हैं, जिन्होंने भय से अपना पदस्थापन जमशेदपुर के स्कूल में करवा लिया. इसके पूर्व भी पुलिस ने माओवादियों के नाम पर लेवी मांगने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया था. कई लोग पकड़े भी गये थे.

‘‘विभाग से किसी भी शिक्षक ने इस तरह की शिकायत नहीं की है.

इंद्र भूषण सिंह, डीएसइ, पूर्वी सिंहभूम

‘‘माओवादियों द्वारा शिक्षकों से लेवी मांगने की लिखित शिकायत पुलिस को नहीं मिली है. शिकायत मिली, तो आगे कार्रवाई की जायेगी.

शैलेंद्र कुमार सिन्हा, ग्रामीण एसपी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें