35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नौकरी का ऑफर दे 32, तो विज्ञापन देख 39 हजार उड़ाये

जमशेदपुर : परसुडीह हलुदबनी के रमेश कुमार से नौकरी के नाम पर 32 हजार रुपये की ठगी कर ली गयी. रमेश मंगलवार को साइबर थाने में शिकायत करने पहुंचा था. जानकारी के मुताबिक रमेश के मेल आइडी पर नौकरी दिलाने का ऑफर मैसेज के रूप में आया. नौकरी डॉट कॉम वेबसाइट से रमेश को एक […]

जमशेदपुर : परसुडीह हलुदबनी के रमेश कुमार से नौकरी के नाम पर 32 हजार रुपये की ठगी कर ली गयी. रमेश मंगलवार को साइबर थाने में शिकायत करने पहुंचा था. जानकारी के मुताबिक रमेश के मेल आइडी पर नौकरी दिलाने का ऑफर मैसेज के रूप में आया.

नौकरी डॉट कॉम वेबसाइट से रमेश को एक प्रतिष्ठित कंपनी में क्लर्क ग्रेड में नौकरी दिलाने के लिए पहले उससे बायोडाटा मांगा गया. रमेश ने जब बायोडाटा भेजा तो उसे मैसेज आया कि उसकी शॉर्ट लिस्टिंग हो रही है.
उसके बाद उसे मेल के माध्यम से ही बताया कि रजिस्ट्रेशन के लिए उसे नौ हजार रुपये देने होंगे. रमेश नौकरी मिलने की उम्मीद में मेल में दिये गयेअकाउंट नंबर पर नौ हजार रुपये ट्रांसफर कर दिये. इसके बाद मेल के माध्यम से ही उससे तीन बार में 32 हजार रुपये की ठगी कर ली गयी. तीन बार रुपये ट्रांसफर करने के बाद भी जब नौकरी नहीं मिली तो रमेश को शक हुआ कि वह ठगी का शिकार हो रहा है.
रमेश अपनी शिकायत लेकर मंगलवार को साइबर थाना पहुंचा था. शिकायत के साथ उससे साक्ष्य से संबंधित कागजात नहीं लगाया था. उसे बताया गया कि कागजात सौंपने के बाद जांच शुरू की जायेगी. रमेश ने बताया कि वह स्नातक का छात्र है. वह नौकरी डॉट काॅम में जॉब के लिए सर्च करता रहता है, लेकिन किसी फर्जी साइट से उसे नौकरी का ऑफर आया और वह उसके चंगुल में फंस गया.
साइबर अपराधियों ने तीन बार में ट्रांसफर कराये रुपये
ओएलएक्स पर डाला बाइक बेचने का विज्ञापन, 22 हजार के चक्कर में ठगे 39 हजार रुपये : सिदगोड़ा 10 नंबर बस्ती में रहने वाले मनीष शर्मा ने ओएलएक्स पर अपनी बाइक बेचने का विज्ञापन डाला था. मनीष ने विज्ञापन के साथ अपना मोबाइल नंबर भी डाला था.
एक व्यक्ति ने अपना नाम उक्त मोबाइल नंबर पर फोन कर खुद को सुरेश बहादुर नाम बता कर परिचय दिया. उसने बाइक खरीदने के लिए इच्छा जतायी. इसके लिए ठग ने मनीष को पेटीएम या फोन पे का आॅपशन पूछा. मनीष ने पेटीएम से पेमेंट भेजने काे कहा.
इसके लिए ठग ने मनीष के मोबाइल फोन पर एक लिंक भेजा और उसे एक्सेप्ट करते ही ठगी का सिलसिला जारी हो गया. ठग ने एक के बाद एक कर के चार बार में मनीष के अकाउंट से 39 हजार रुपये निकाल लिये. मनीष ने बताया कि उसने बाइक की कीमत 22 हजार रखा था. 22 हजार रुपये में बाइक बेचने के चक्कर में उसने 39 हजार रुपये गंवा दिये. मनीष अपनी शिकायत लेकर बिष्टुपुर साइबर थाना पहुंचा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें