29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीएम की ‘परीक्षा पे चर्चा’: पीएम मोदी की बातें सुन उत्साहित हुए जमशेदपुर के स्टूडेंट, लेकिन नहीं पूछ पाये सवाल

जमशेदपुर : मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से देश भर केविद्यार्थियों के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के तहत सीधा संवाद किया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने विद्यार्थियों की परीक्षा से संबंधित सभी सवालों के जवाब दिये. उक्त कार्यक्रम का प्रसारण शहर के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में हुआ. लेकिन […]

जमशेदपुर : मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से देश भर केविद्यार्थियों के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के तहत सीधा संवाद किया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने विद्यार्थियों की परीक्षा से संबंधित सभी सवालों के जवाब दिये. उक्त कार्यक्रम का प्रसारण शहर के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में हुआ. लेकिन जमशेदपुर के छात्रों के लिहाज से इस कार्यक्रम को लेकर थोड़ी निराशा हुई.

कारण था कि पीएम से सवाल पूछने के लिए जमशेदपुर से जिन दो बच्चों का चयन किया गया था, वे अपने सवालों के प्रसारण को सुनने का इंतजार करते रहे लेकिन उसका प्रसारण नहीं किया गया. लेकिन इस कार्यक्रम में पीएम ने जिस प्रकार बच्चों को मोटिवेट किया, उससे विद्यार्थियों में खासा उत्साह दिख रहा था.
इशिका ने स्कूल, तो आयुष ने घर में देखा कार्यक्रम. पीएम से सवाल पूछने के लिए केंद्रीय विद्यालय टाटानगर से चयनित दसवीं की छात्रा इशिका ने अपने स्कूल में बच्चों के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखा. जबकि श्रीकृष्णा पब्लिक स्कूल के नौंवीं के छात्र आयुष शहर से बाहर थे, इसलिये उसने भी घर में टीवी पर पूरा प्रसारण देखा. दोनों विद्यार्थियों ने कहा कि अपने सवालों का प्रसारण नहीं होने से उन्हें थोड़ी मायूसी जरूर हुई.
लेकिन पीएम ने जो सलाह दी है, उसका पालन जीवन में करने की बात कही. गौरतलब है कि पिछले दिनों पीएम कार्यालय के कर्मचारी पहले ही आकर दोनों ही विद्यार्थियों के सवालों की रिकॉर्डिग कर उसे अपने साथ ले गये थे.
तय किया गया था कि दोनों बच्चों के सवालों का प्रसारण किया जायेगा. लेकिन किसी कारण से ऐसा नहीं हो सका. इशिका ने पीएम से पूछा था कि ‘मुझे देर रात तक पढ़ना अच्छा लगता है, क्या देर रात तक पढ़ना ठीक नहीं?’. जबकि आयुष ने पूछा था कि ‘पीएम सर, आपको स्टूडेंट्स से क्या चाहिए?’
हमारे स्कूल की छात्रा इशिका के सवाल का प्रसारण नहीं हुआ, लेकिन कोई बात नहीं. लेकिन यह कार्यक्रम बच्चों के लिए बहुत मोटिवेट करने वाला था. इसका सकारात्मक असर पड़ेगा. उम्मीद है कि इशिका के सवाल का लिखित जवाब पीएम कार्यालय से आयेगा. हालांकि इसे लेकर अाधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी गयी है.
सावित्री कुमारी, प्रिंसिपल, केंद्रीय विद्यालय टाटानगर
स्कूलों में बच्चों को दिखाया गया लाइव प्रसारण
पीएम के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम को लेकर जिला शिक्षा विभाग की अोर से एक पत्र जारी किया गया था. जिसमें सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को यह बताया गया कि था कि वे अपने स्कूल में उक्त कार्यक्रम का प्रसारण करें. इस आदेश के आलोक में सभी स्कूलों में मंगलवार को उक्त कार्यक्रम का प्रसारण किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें