संदिग्धों पर रहेगी कैमरे की नजर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जमशेदपुर: कड़ी सुरक्षा व जाम से निजात दिलाने के लिए मानगो बस पड़ाव में 10 सीसीटीवी कैमरे लगाये जा रहे हैं. न्यू पुरुलिया बस स्टैंड में कंट्रोल रूम बनाया गया है. एक अप्रैल से बस पड़ाव की निगरानी सीसीटीवी कैमरे से होगी. जरूरत पड़ने पर कैमरों की संख्या बढ़ायी जायेगी. स्टैंड की बंदोबस्ती लेने वाले ठेकेदार तारकेश्वर तिवारी उर्फ गोल्डी तिवारी लगातार काम कर रहे हैं. गुरुवार को जेएनएसी के अयोध्या सिंह, जीके भगत व अन्य अधिकारियों ने तैयारियों का जायजा लिया.

एक गेट से प्रवेश और दो गेट से बसों की निकासी
मानगो बस स्टैंड में ठेकेदार तीन गेट तैयार कर रहे हैं. सरकारी बस स्टैंड से सटे (वर्तमान में रांची की बसें जहां से खुलती हैं) और न्यू पुरुलिया बस स्टैंड की तरफ से बसे अपने- अपने गंतव्य स्थानों के लिए खुलेंगी. जबकि बीच के गेट से सभी मार्गो के बसों का प्रवेश स्टैंड में होगा. अंतिम समय में हालांकि इसमें परिवर्तन हो सकता है. बस पड़ाव के निकास व प्रवेश गेट पर जाम नहीं लगे. इसके लिए निकास या प्रवेश द्वार पर सवारियों को चढ़ाने या उतराने पर रोक लगाया जायेगा.

हटेगा अतिक्रमण
मानगो बस स्टैंड से अवैध गुमटी, दुकान, ठेला के साथ स्टैंड के बीचों-बीच लगे टिकट काउंटर हटेंगे. टिकट काउंटर को हटाकर वहां बसों की पार्किग की जायेगी. जेएनएसी ने अतिक्रमण हटाने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम गुमटी, दुकान, ठेला दुकानदारों को दिया था. अल्टीमेटम अवधि समाप्त हो गयी है. एक दो दिनों में स्टैंड से अतिक्रमण हटाया जायेगा. 31 मार्च तक स्टैंड से अतिक्रमण हटाकर जेएनएसी को ठेकेदार को सौंपना है.

टिकट काउंटर हटाने का हो सकता है विरोध. टिकट काउंटर बीचों-बीच स्टैंड से हटाने का बस संचालक विरोध कर सकते हैं. फिलहाल संचालक खुलकर सामने नहीं आ रहे हैं.

एक अप्रैल से पार्किग शुल्क
एक अप्रैल से मानगो बस स्टैंड में प्रवेश करने पर बस संचालकों को पार्किग शुल्क देना होगा. पार्किग शुल्क जेएनएसी ने तय कर दिया है. ठेकेदार गोल्डी तिवारी ने 78 लाख की बोली लगाकर एक साल (1 अप्रैल 2014 से 31 मार्च तक 2015 ) की बंदोबस्ती ली है. उन्हें पार्किग शुल्क वसूलने का अधिकार दिया गया है.

पार्किग रेट एक नजर में

त्न लंबी दूरी की बड़ी बसें 100 रु

त्न लोकल बड़ी बसें 50 रु

त्न लोकल छोटी बसें 25 रु

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें