1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. jharkhand news illegal mini gun factory exposed many weapons seized in raids 2 arrested this is the connection with bihar grj

Jharkhand News : झारखंड में अवैध मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, हथियार के साथ दो अरेस्ट, बिहार से ये है कनेक्शन

विष्णुगढ़ थाना से लगभग आधा किलोमीटर की दूरी पर मिनी गन फैक्ट्री में छापामारी की गयी, जहां से भारी मात्रा में देसी बंदूक, देसी कट्टा और देसी पिस्तौल निर्मित करनेवाले उपकरण बरामद किये गये हैं. गन फैक्ट्री से कई तैयार हथियार भी बरामद किये गये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : छापामारी करने पहुंची बिहार एसटीएफ की टीम
Jharkhand News : छापामारी करने पहुंची बिहार एसटीएफ की टीम
प्रभात खबर

Jharkhand News, हजारीबाग न्यूज (शंकर प्रसाद) : झारखंड के हजारीबाग जिले के विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के सात माइल मोड़ के पास स्थित एक घर में छापामारी कर पुलिस ने अवैध रूप से संचालित मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है. इस दौरान पुलिस ने देसी बंदूक, देसी कट्टा व हथियार बनाने का उपकरण बरामद किया है. मिनी गन फैक्ट्री से दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए आरोपियों से विष्णुगढ़ एसडीपीओ सिलवार स्थित मुफस्सिल थाना में पूछताछ कर रहे हैं.

बिहार के मुंगेर से पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने कार्रवाई की है. बिहार एसटीएफ की टीम ने मुंगेर से पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों की निशानदेही पर हजारीबाग एसपी मनोज रतन चोथे के निर्देश पर कार्रवाई की गई. विष्णुगढ़ एसडीपीओ अनुज उरांव के नेतृत्व में विष्णुगढ़ थाना प्रभारी ने थाना से लगभग आधा किलोमीटर की दूरी पर पुलिस द्वारा मिनी गन फैक्ट्री में छापामारी की गयी, जहां से भारी मात्रा में देसी बंदूक, देसी कट्टा और देसी पिस्तौल निर्मित करनेवाले उपकरण बरामद किये गये हैं. गन फैक्ट्री से कई तैयार हथियार भी बरामद किये गये हैं.

विष्णुगढ़ थाना से आधा किलोमीटर की दूरी पर अवैध मिनी गन फैक्ट्री चलायी जा रही थी. इसके बावजूद पुलिस को इसकी भनक नहीं लगी थी. बिहार एसटीएफ ने जब मुंगेर से पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया, तब उनकी निशानदेही पर ये कार्रवाई की गयी. आखिरकार पुलिस को इस मामले में सफलता मिली और मिनी गन फैक्ट्री से दो आरोपियों के साथ हथियार और हथियार बनाने के उपकरण बरामद किये गये.

हजारीबाग के एसपी मनोज रतन चोथे ने बताया कि मिनी गन फैक्ट्री से 52 सेमी पिस्टल, 39 पिस्टल बट, दो मोटरसाइकिल, लेथ मशीन, ड्रिल मशीन, जेनरेटर, मिलिंग मशीन व कई उपकरण बरामद हुए हैं. इस कारोबार से जुड़े अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें