1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. jharkhand news elephant herd caused havoc in buchai village of hazaribagh woman injured smj

हाथियों के झुंड ने हजारीबाग के बुचई गांव में मचायी तबाही, महिला को किया घायल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बरकट्ठा में हाथियों के झुंड ने घर में रखे अनाज व खेतों में खड़ी फसल को किया बर्बाद.
बरकट्ठा में हाथियों के झुंड ने घर में रखे अनाज व खेतों में खड़ी फसल को किया बर्बाद.
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Hazaribagh News, बरकट्ठा (हजारीबाग) : हजारीबाग जिला के बरकट्ठा प्रखंड क्षेत्र में हाथियों के झुंड ने जमकर तबाही मचायी. इस दौरान एक महिला को गंभीर रूप से घायल भी कर दिया. रविवार की रात में हाथियों की झुंड बुचई गांव में प्रवेश किया. हाथियों का झुंड ग्राम शिलाडीह के बरसोती नाला के समीप एकत्रित था. हाथियों के इस झुंड ने जहां प्राथमिक विद्यालय, रामपुर को क्षतिग्रस्त किया, वहीं घर में रखे अनाज को भी बर्बाद कर दिया.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हाथियों की झुंड में लगभग 20-22 छोटे- बड़े हाथी शामिल हैं जो ग्राम बघमंदवा होते हुए बुचई पहुंच कर प्राथमिक विद्यालय, रामपुर को क्षतिग्रस्त कर दिया. हाथियों के दल ने स्कूल में रखे लगभग 4 क्विंटल चावल को खा गये. साथ ही स्कूल के समीप बनी बजरंग बली की आदम कद प्रतिमा को मनुष्य समझ कर तोड़ डाला.

हाथियों के झुंड ने बुचई गांव निवासी रामदेव यादव के मकान के दरवाजे को तोड़कर घर में रखे अनाज को खा गया, जबकि उसकी पड़ोसी पलमा देवी (45 वर्ष) पति नुनू यादव को कुचल कर घायल कर दिया. ग्रामीणों से मिली सूचना पर गांव पहुंचे वनरक्षी नजीर हुसैन, राजेंद्र कुमार व अन्य लोगों ने रात्रि में ही घायल महिला को इलाज के लिए बरकट्ठा हॉस्पिटल में भर्ती कराया.

हाथियों की झुंड ने बुचई गांव के जागेश्वर यादव, सरयू यादव, नजीर मियां, इंद्रदेव यादव, बासुदेव यादव, महेंद्र यादव, झमन यादव समेत 15-16 लोगों के खेतों में लगे गेहूं की फसल को नष्ट कर दिया. ग्रामीणों ने एकजुटता दिखाते हुए मशाल जला कर हाथियों के झुंड को लोकिया- खैरा जंगल की ओर खदेड़ दिया है. इस बाबत पीड़ित लोगों ने प्रसाशन से मुआवजा देने की मांग की है. वहीं, बुचई गांव के आसपास के इलाकों में हाथियों के झुंड के रहने से डर का माहौल बना हुआ है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें