1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. jharkhand crime news fight between two groups over drinking mahua liquor death of 1 birhor srn

Jharkhand Crime News : झारखंड में महुआ पीने को लेकर दो गुटों में मारपीट, 1 बिरहोर की मौत

हजारीबाग में शराब नशे में धुत के कारण दो लोगों के बीच मारपीट हो गयी, जिसमें एक बिरहोर समुदाय के व्यक्ति की मौत हो गयी. मामला मुफ्फसिल थाना का 26 अक्टूबर की देर रात का है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पकड़े गए बाबूलाल बिरहोर के हत्या का आरोपी जीतू बिरहोर
पकड़े गए बाबूलाल बिरहोर के हत्या का आरोपी जीतू बिरहोर
प्रभात खबर

Jharkhand News, Hazaribagh News ( शंकर प्रसाद ) हजारीबाग : हजारीबाग में महुआ शराब पीने के बाद दो लोगों में मारपीट हो गयी, है. जिसमें एक बिरहोर की मौत हो गयी. मामला मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के डेमोटण्ड बिरहोर कालोनी में 26 अक्टूबर की देर रात की है. मृतक बाबूलाल बिरहोर पिता स्व दिनों बिरहोर है. बाबूलाल बिरहोर की हत्या करने वाला जीतू बिरहोर पिता बतून बिरहोर है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल ले गई है.

क्या है मामला-

दरअसल मामला ये है कि बाबूलाल बिरहोर और जीतू बिरहोर दोनों निकट मैदान स्थिति दुकान से महुवा शराब खरीदा और साथ साथ पीने लगे. लेकिन अधिक शराब पी जाने के बाद दोनों में कहा सुनी हो गयी. इसके बाद आरोपी जीतू बिरहोर उसे उठाकर उनके घर ले जाने लगा. लेकिन नशे में धुत होने के कारण दोनों रास्ते में ही गिर गये. इसी बात को लेकर बाबूलाल बिरहोर ने जीतू पर पटकने का आरोप लगा उस पर डंडे से प्रहार कर दिया. जवाब में जीतू ने भी थप्पड़ मार दिया. जिसके बाद दोनों में मारपीट शुरू हो गयी, जिसमें जीतू बिरहोर ने उसकी हत्या कर दी.

बीमार रहता था बाबूलाल बिरहोर

कॉलोनी के अन्य बिरहोर समुदाय और मोरांगी पंचायत मुखिया चौधरी प्रसाद साहू के अनुसार बाबूलाल बिरहोर हमेशा शराब पीता था. जिस वजह से वह कई दिनों से बीमार चल रहा था.

थाना प्रभारी बजरंग महतो ने बताया कि मामले की जांच चल रही है. आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पोस्टमार्टम के बाद जानकारी होगा कि बाबूलाल बिरहोर की मौत कैसे हुई है. शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भेज दिया है.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें