1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. 39 people brought from bangladesh paid quarantine done in hotel

बांग्लादेश से लाये गये 39 लोग, होटल में किये गये पेड कोरंटिन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

झुमरीतिलैया : कोरोना संकट के दौर में लगातार देश के विभिन्न राज्यों में रह रहे प्रवासियों की घर वापसी हो रही है. वहीं विदेशों में भी रह रहे प्रवासियों को अपने घर वापस लाया जा रहा है. सभी प्रवासियों को कोरेंटिन किया जा रहा है. सरकार स्तर पर जिले में कई कोरेंटिन सेंटर बनाये गये हैं. शहर में पेड कोरेंटिन सेंटर की भी व्यवस्था की गयी है. घर वापसी के क्रम में बांग्लादेश में प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले 39 प्रवासियों को वापस कोडरमा लाया गया है. इन सभी को पेड कोरेंटिन सेंटर में रखा गया है. फिलहाल 26 लोगों को झुमरीतिलैया के सहाना मुहल्ला स्थित होटल पीजी विराज में रखा गया है.

वहीं 13 लोगों को होटल हंस में पेड कोरेंटिन में रखा गया है. सभी लोगों को इन दोनों होटलों में अलग-अलग कमरों में रखा गया है. नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी कौशलेश कुमार ने बताया कि शहर के 21 होटलों को पेड कोरेंटिन सेंटर के लिए चिह्नित किया गया है. इनमें से दो में मंगलवार रात इन प्रवासियों को कोरेंटिन किया गया है. इओ ने बताया कि होटल संचालक को कई दिशा-निर्देश भी दिया गया है.

उन्होंने होटल संचालक को सख्त निर्देश दिया कि कोरेंटिन में रह रहे लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए. साथ ही 14 दिन तक उन्हें किसी से न तो मिलने दिया जायेगा न ही उन्हें होटल से बाहर निकलने की इजाजत दी जायेगी. इस बीच किसी को भी ठंडा पानी नहीं पीने देने का निर्देश दिया है.

दोनों होटलों में कोरेंटन किये गये लोगों की देखरेख की जिम्मेदारी सिटी मैनेजर प्रशांत भारतीय व कुमार शुभम बाबा को दी गयी है. इओ ने बताया कि 39 विदेशी प्रवासियों को बांग्लादेश से गया लाया गया.

इसके बाद गया से जिला प्रशासन बस से उन्हें यहां लेकर आया है. सभी लोग जयनगर और मरकच्चो प्रखंड के रहनेवाले हैं. बांग्लादेश में रहकर निजी कंपनी में काम किया करते थे, लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से कंपनी बंद हो गयी है. बेरोजगारी के कारण मजदूरों को वापस यहां लाया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें