1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. panchayat elections jharkhand 2021 gumla people of this village came out in revolt gave warning to boycott panchayat elections srn

Jharkhand: बगावत में उतरे गुमला के इस गांव के लोग, दे डाली पंचायत चुनाव का बहिष्कार करने की वार्निंग,जानें वजह

डुमरी प्रखंड की जुरमू पंचायत स्थित चरकाटोली नदी में करोड़ों रूपये की लागत से पुल बना था, लेकिन 5 साल पहले यह ढह गया, जिसके बाद से गांव के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. गांव के लोगों ने कई बार इसकी मरम्मत के लिए आवेदन किया लेकिन फायदा नहीं मिला.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand News: गुमला के इस गांव के लोगों ने दी पंचायत चुनाव बहिष्कार करने की धमकी
Jharkhand News: गुमला के इस गांव के लोगों ने दी पंचायत चुनाव बहिष्कार करने की धमकी
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Gumla News गुमला : डुमरी प्रखंड की जुरमू पंचायत स्थित चरकाटोली नदी में एक करोड़ 12 लाख रुपये की लागत से पुल बना था. परंतु पांच साल पहले यह पुल ताश के पत्तों की तरह ढह गया. इसके बाद से पुल नहीं बना है. वहीं नटावल से दीना गांव तक जर्जर सड़क से लोगों को परेशानी हो रही है. पुल व सड़क की मांग को लेकर अब ग्रामीण आंदोलन के मूड में हैं.

सड़क पर उतरने व जरूरत पड़ने पर पंचायत चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है. पुल व सड़क की समस्या को लेकर ग्रामीणों की बैठक कठगांव में हुई. बैठक में सरईटोली, गनीदरा, बतसपुर, महुआटोली, कठगांव, चरकाटोली, पहाड़ दीना गांव के ग्रामीण मौजूद थे. ग्रामीणों ने कहा कि सर्वप्रथम पुल व सड़क निर्माण की मांग को लेकर उपायुक्त और विधायक को ज्ञापन दिया जायेगा. इसके बाद भी समस्या दूर नहीं हुई, तो चरणबद्ध आंदोलन किया जायेगा.

ग्रामीणों ने कहा कि पांच साल पहले बना पुल कुछ महीनों में ही ध्वस्त हो गया था. जबकि 15 वर्ष से अधिक समय से नटावल से दीना गांव तक की सड़क अधूरी है. ये सड़क नटावल से चरकाटोली, कठगांव, बतसपुर, महुआ टोली, दीना, सरईटोली, करमटोली आदि गांवों को जोड़ती है. जहां ग्रेड वन के तहत बोल्डर बिछा कर छोड़ दिया गया है. उस कंटीले बोल्डर सड़क पर लोग चलने को विवश हैं. पुल के आभाव में बरसात में ग्रामीणों को परेशानी होती है.

राशन के लिए ग्रामीणों की परेशानी को देखते हुए कठगांव में एक राशन दुकान की खोलने की मांग की गयी है. बैठक में समाजसेवी प्रदीप मिंज, सुमन मिंज, सुमन बेंग, मकुन्द शाही, फूलसाय मुंडा, सिलास लकड़ा, मक्सी कुजूर, कौशल्या देवी, सुकृति लकड़ा, मान्ती देवी, कतरीना कुजूर, सरोज लकड़ा, सुमांती देवी, मालो देवी, अजय लोहरा, रखु मुंडा, बिगल कोरवा, अमित बाड़ा, प्रताप केरकेट्टा, सुरेश बड़ाइक, सुशील तिर्की, शान्ति एक्का, लीमा कुजूर, विनय टोप्पो, प्रवीण केरकेट्टा, कृष्णा सिंह, अजीत कुजूर सहित कई लोग उपस्थित थे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें