1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. jharkhand naxal news 3 naxalite arrested in giridih with can bombs weapons confiscated srn

गिरिडीह में केन बम के साथ 3 नक्सली गिरफ्तार, हथियार जब्त, इस बड़ी घटना को अंजाम देने की बना रहे थे योजना

गिरिडीह पुलिस ने सर्च अभियान चलाते हुए 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक तीनों किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे. पुलिस ने उनके पास से केन बम सहित कई हथियार जब्त कर लिए.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गिरिडीह में 3 नक्सली हथियार के साथ गिरफ्तार
गिरिडीह में 3 नक्सली हथियार के साथ गिरफ्तार
प्रभात खबर

रांची : नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे सर्च अभियान में गिरिडीह पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. प्रतिरोध दिवस के दौरान घटनाओं को अंजाम देने में शामिल रहे तीन नक्सलियों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया है. तीनों को पुलिस ने मुफस्सिल और ताराटांड़ थाना इलाके से गिरफ्तार किया, जहां तीनों फिर से किसी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे.

बताया जा रहा है कि तीनों गिरफ्तार नक्सली खुखरा थाना क्षेत्र के राजू मुर्मू, अजीत बेसरा और बिजय सोरेन हैं. इनके पास से पुलिस ने 10 केजी का एक केन बम, 50 से अधिक नक्सली पोस्टर, एक कट्टा, एक जिंदा गोली व मोबाइल फोन बरामद किया है.

घेराबंदी कर पकड़ा :

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तीनों नक्सली एक बार फिर से गिरिडीह में मोबाइल टावर और पुलिया उड़ाने की योजना बना रहे थे. इसे लेकर तीनों बैठक कर रहे थे. इसकी जानकारी जब पुलिस को मिली, तो इलाके में घेराबंदी की और तीनों को गिरफ्तार कर लिया.

कृष्णा हांसदा दस्ते के हैं सदस्य :

गिरफ्तार तीनों नक्सली 15 लाख के इनामी नक्सली कृष्णा हांसदा दस्ते के सक्रिय सदस्य हैं. एक करोड़ के इनामी नक्सली प्रशांत बोस और उसकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में 21 से 26 जनवरी तक मनाये गये प्रतिरोध दिवस के दौरान मधुबन और खुखरा में मोबाइल टावर और डुमरी के नुरंगों में पुल उड़ाने में तीनों नक्सली कृष्णा हांसदा के साथ मौजूद थे.

पुलिस की गतिविधियों की रेकी करते थे तीनों :

तीनों नक्सली शीर्ष नक्सलियों को बाइक से लेकर आने-जाने का काम करता है. इसके अलावा पुलिस की हर गतिविधियों की रेकी करते थे़

Posted By : Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें