1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. those misbehave with women are no more the team formed under the leadership of dsp will keep an eye on garhwa smj

महिलाओं से दुर्व्यवहार करनेवालों की अब खैर नहीं, गढ़वा डीएसपी की निगरानी में गठित टीम रखेगी नजर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : जिले में महिला और युवतियों की सुरक्षा के मद्देनजर महिला हेल्पलाइन नंबर जारी करने संबंधी जानकारी देते गढ़वा एसपी.
Jharkhand news : जिले में महिला और युवतियों की सुरक्षा के मद्देनजर महिला हेल्पलाइन नंबर जारी करने संबंधी जानकारी देते गढ़वा एसपी.
फाइल फोटो.

Jharkhand news, Garhwa news : गढ़वा : महिलाओं से संबंधित मामले को लेकर गढ़वा जिला पुलिस की ओर से एक विशेष रणनीति बनायी गयी है़ इसे तहत महिला थाना एवं महिला पुलिस बल को विशेष एलर्ट जारी किया गया है़ महिलाओं को अपनी समस्याओं को रखने में विशेष परेशानी नहीं हो और उनसे संबंधित मामलों का त्वरित निष्पादन किया जाये, इसके लिए व्हाट्सएप नंबर 977194 2282 जारी किया गया है़ यह वाट्सअप नंबर 24 घंटे काम करेगा.

इस नंबर पर विशेष रूप से महिलाओं के साथ छेड़छाड़, दुष्कर्म एवं उनका अपहरण आदि जैसी घटनाओं को रोकने की योजना बनायी गयी है. इस वाट्सअप पर सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत एक्शन में आयेगी और संबंधित पक्षों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जायेगी. इसको लेकर गढ़वा मुख्यालय डीएसपी दिलीप खलखो के नेतृत्व में एक सेल का गठन किया गया है. साथ ही नुक्कड़ नाटक, सेमिनार आदि जागरूकता कार्यक्रम भी पूरे जिले में चलाये जाने की योजना बनायी गयी है.

इस संबंध में गढ़वा एसपी श्रीकांत एस खोतरे ने बताया कि लड़कियां एवं महिलाएं इस नंबर पर तुरंत अपने साथ हो रही घटनाओं की जानकारी दें. इससे संबंधित मामले के निष्पादन के लिए पुलिस हमेशा तत्पर रहेगी़ उन्होंने बताया कि पुलिस की पेट्रोलिंग वाहन पीसीआर एवं टाईगर मोबाइल के अलावे सादे वर्दी में पुलिस विभिन्न स्थानों पर एक्टिव है.

उन्होंने कहा कि कॉलेज, स्कूल, कोचिंग, ट्यूशन जानेवाली लड़कियों को असामाजिक तत्वों, छेड़छाड़ करने, पीछा करनेवाले एवं फब्तियां कसनेवालों से डरने की जरूरत नहीं है. वे बेहिचक इस वाट्सअप नंबर पर सूचना दें. वहीं, बताया गया कि गढ़वा जिले में अड्डेबाजी के स्थानों को चिह्नित करने के बाद वहां पर लगातार पुलिस की ओर से गश्त चलायी जा रही है.

एसपी श्री खोतरे ने कहा कि गढ़वा एवं नगरउंटारी में 2 महिला थाना भी सेवारत है. वहां पर जाकर भी महिलाएं अपनी समस्या रखकर सहयोग ले सकती हैं. उन्होंने बताया कि गढ़वा जिले में महिला पुलिस पदाधिकारी एवं महिला पुलिस बल पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है. इसलिये कार्रवाई करने में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें