1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. coronavirus in jharkhand said bandhu tirkey with the help of frontline workers success is being achieved in overcoming corana smj

Coronavirus in Jharkhand : फ्रंटलाइन वर्कर्स की मदद से मिल रही है कोरोना पर काबू पाने में सफलता : बंधु तिर्की

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दो दिवसीय दौरे पर गढ़वा पहुंचे विधायक तिर्की ने कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति की चर्चा की.
दो दिवसीय दौरे पर गढ़वा पहुंचे विधायक तिर्की ने कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति की चर्चा की.
प्रभात खबर.

Coronavirus in Jharkhand News (पीयूष तिवारी, गढ़वा) : कांग्रेस विधायक सह कोविड-19 महामारी के गढ़वा जिला प्रभारी बंधु तिर्की रविवार को दो दिवसीय दौरे पर गढ़वा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सदर अस्पताल और इंडोर स्टेडियम स्थित टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया. इससे पहले उन्होंने परिसदन भवन में डीडीसी सत्येंद्र नारायण उपाध्याय एवं स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक की तथा यहां चल रहे टीकाकरण कार्य की जानकारी ली.

बैठक के बाद पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सभी फ्रंटलाइन वर्कर के सहयोग से कोविड-19 के दूसरे लहर पर काबू पाया है. इसके लिए सरकार के गाइडलाइन का प्रशासन ने सही तरीके से पालन किया है. उन्होंने कहा कि कोविड-19 से संबंधित व्यवस्था और टीकाकरण को लेकर वे गढ़वा जिले में दो दिनों तक रहकर आकलन करेंगे.

गढवा जिले के रंका, रमकंडा, भंडरिया व बड़गड़ प्रखंड में जाकर वे स्थिति से अवगत होंगे. विधायक ने कहा कि सभी के सहयोग से ही राज्य में कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पाने में सफलता मिल रही है. राज्य सरकार व पार्टी के प्रदेश नेतृत्व ने रांची, लातेहार, मेदिनीनगर व गढ़वा जिले में इस महामारी की स्थिति से अवगत होने के लिये उन्हें प्रभारी बनाया है. इसी के तहत वे इन जिलों में जाकर व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं. इसकी रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपी जायेगी. उन्होंने कहा कि फिलहाल जांच व पड़ताल करने के बाद ही वस्तु स्थिति स्पष्ट हो पायेगी.

अनाथ हुए बच्चों के लिए योजना बना रही है सरकार

विधायक श्री तिर्की ने कहा कि जिले में कोविड-19 से 93 लोगों की मौत हुई है. डीसी से वैसे लोगों की सूची मांगी जायेगी जो इस दौरान अनाथ हुए हैं. उनके माता-पिता की मौत कोविड से हो गयी है क्योंकि सरकार अनाथ बच्चों की देखभाल के लिए योजना बना रही है. कोविड के दौरान बेरोजगारों को भी सरकार की योजनाओं से रोजगार मुहैया कराने का प्रयास किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि जिले में कोविड के दौरान इलाज की स्थिति और टीकाकरण की स्थिति का रिपोर्ट तैयार किया जायेगा. अभी तक कितने लोगों को टीका लगाया गया, कितने डोज जिले को प्राप्त हुए, ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड संक्रमण व टीकाकरण की क्या स्थिति है, इन सभी बिंदुओं की पड़ताल की जा रही है.

उन्होंने कहा कि अभी भी लोगों को टीका से संबंधित भ्रांति को दूर करते हुए टीका लेने की जरूरत है. इससे पहले जिले के कांग्रेसी नेताओं ने सर्किट हाउस में जिलाध्यक्ष अरविंद तूफानी के नेतृत्व में पूरी गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया. इस मौके पर सुरेंद्र तिवारी, सत्यनारायण यादव, ओबीसी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मारूतनंदन सोनी आदि उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें