31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बेटियों को उनका हक दें

जायंट्स ने मनाया सेवा सप्ताह गढ़वा : जायंट्स ग्रुप ऑफ गढ़वा के तत्वावधान में जायंट्स सेवा सप्ताह के अंतिम दिन सोमवार को बेटी बचाओ जागरूकता अभियान रथ को पदाधिकारियों ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. उक्त रथ गढ़वा प्रखंड के कई गांवों में भ्रमण कर लोगों के बीच बेटी बचाओ जागरूकता अभियान चलायेगा. कार्यक्रम […]

जायंट्स ने मनाया सेवा सप्ताह

गढ़वा : जायंट्स ग्रुप ऑफ गढ़वा के तत्वावधान में जायंट्स सेवा सप्ताह के अंतिम दिन सोमवार को बेटी बचाओ जागरूकता अभियान रथ को पदाधिकारियों ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया.

उक्त रथ गढ़वा प्रखंड के कई गांवों में भ्रमण कर लोगों के बीच बेटी बचाओ जागरूकता अभियान चलायेगा. कार्यक्रम की शुरुआत शहर के मां बसंती कांप्लेक्स के जायंट्स अध्यक्ष अलखनाथ पांडेय ने रथ को रवाना करने के बाद वक्ताओं ने कहा कि बेटी कुदरत का उपहार है, उसका तिरस्कार नहीं होना चाहिए.

वक्ताओं ने कहा इस देश में भ्रूण हत्या या गर्भापात को घोर पाप माना जाता था. उसी देश में आज गर्भापात को वैद्य रूप देने का प्रयास किया जा रहा है. इससे देश घोर हिंसा की ओर बढ़ रहा है. वक्ताओं ने कहा नारी ही नारी का दुश्मन है. यदि एक मां अपने स्वयं के भ्रूण की हत्या करें, ऐसे जघन अपराध के लिए वह स्वयं ही पाप की भागीदार है.

अगर जीवन देना हमारा समर्थ नहीं है, तो जीवन लेने का भी अधिकार नहीं है. वक्ताओं ने आम अवाम से भ्रूण हत्या को रोकने बेटी को बचाने की अपील की है. इस मौके पर जायंट्स अध्यक्ष ने कहा कि 17 सितंबर से शुरू हुए सेवा सप्ताह कार्यक्रम में जल संचय, मच्छर दानी वितरण, यातायात नियंत्रण जागरूकता अभियान, डेंटल कैंप, पॉलिथिन उन्मूलन रैली स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया.

इस मौके पर अभियान के प्रभारी विजय कुमार केसरी, नंद कुमार गुप्ता, अजयकांत पाठक, विनोद कमलापुरी, राकेश केसरी, मनोज केसरी, दीपक तिवारी, शमीम अंसारी, दीपक केसरी, नंद कुमार श्रीवास्तव, अशोक कुमार गुप्ता, एनपी केसरी, अवधेश कुशवाहा, सुनील अग्रवाल, रवींद्र केसरी, चंदन कुमार, अशोक गुप्ता आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें