1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. jharkhand news brainstorming begins for mission 2024 this is the program of rss chief mohan bhagwat who reached dhanbad grj

मिशन 2024 के लिए मंथन शुरू, झारखंड के धनबाद पहुंचे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

संघ प्रमुख मोहन भागवत अपराह्न दो बजे से पहली बैठक करेंगे. कल शनिवार को दो बैठकें होंगी. धनबाद महानगर में शाखा लगाने वाले प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ बैठक होगी. रविवार को यहां प्रबुद्धजनों के साथ बातचीत होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे धनबाद
Jharkhand News : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे धनबाद
प्रभात खबर

Jharkhand News, धनबाद न्यूज (संजीव झा) : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत तीन दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को झारखंड के धनबाद पहुंचे. राज कमल सरस्वती विद्या मंदिर परिसर में संघ का मिशन 2024 पर मंथन शुरू हो चुका है. झारखंड में संघ के वरीय पदाधिकारियों के साथ वर्ष 2024 तक राज्य में संगठन के विस्तार पर चर्चा होगी.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत आज शुक्रवार सुबह गंगा दामोदर एक्सप्रेस से धनबाद पहुंचे. स्कूल परिसर में ही उनके ठहरने की व्यवस्था की गयी है. श्री भागवत पिछली बार वर्ष 2018 में धनबाद आये थे. उस समय राजकमल स्कूल में क्रीड़ा भारती का कार्यक्रम हुआ था. इसके साथ ही इंडौर स्टेडियम में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भी वे शामिल हुए थे. उसके पहले वे वर्ष 2014 में यहां एकल विद्यालय के कार्यक्रम में आये थे.

सूत्रों के अनुसार इस बार सरसंघलाचक के कार्यक्रम में केवल संघ के पदाधिकारियों को ही बुलाया गया है. संघ के आनुषांगी संगठनों के पदाधिकारियों को भी कोर कमेटी की बैठक में नहीं बुलाया गया है. पूरा फोकस वर्ष 2024 लोकसभा चुनाव के पहले झारखंड के हर गांव, मुहल्ला तक संघ की पहुंच बढ़ाने पर होगी. इसको लेकर झारखंड में संघ के प्रचारकों के साथ दो सत्रों में बैठक होगी. बिहरा-झारखंड में संघ की दृष्टिकोण से तीन जोन है. इन तीनों क्षेत्रों में प्रचार में जुटे 50 प्रचारकों को बुलाया गया है. सभी राजकमल विद्या मंदिर में ही रहेंगे.

सूत्रों के अनुसार संघ प्रमुख मोहन भागवत अपराह्न दो बजे से पहली बैठक करेंगे. कल शनिवार को दो बैठकें होंगी. धनबाद महानगर में शाखा लगाने वाले प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ बैठक होगी. रविवार को यहां प्रबुद्धजनों के साथ बातचीत होगी. इसी सत्र में उद्बोधन भी होगा. इसमें भाजपा के नेताओं के भी शामिल होने की संभावना है. चिंतन शिविर में झारखंड में अगले एक वर्ष तक संघ के होने वाले कार्यक्रमों की रूप-रेखा पर चर्चा होगी. इन कार्यक्रमों के लिए रणनीति भी बनायी जायेगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें