1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. jharkhand crime news robbery case revealed in madhuban coal washery of dhanbad know the modus operandi of criminal smj

Jharkhand Crime News : धनबाद के मधुबन कोल वाशरी में लूटकांड मामले का खुलासा, जानें क्रिमिनल की मोडस ऑपरेंडी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बाघमारा थाना की पुलिस ने मधुबन कोल वाशरी में लूटकांड मामले में 4 आरोपी को किया गिरफ्तार.
बाघमारा थाना की पुलिस ने मधुबन कोल वाशरी में लूटकांड मामले में 4 आरोपी को किया गिरफ्तार.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News, Dhanbad News, बाघमारा (शंकर प्रसाद साव) : झारखंड की कोल नगरी धनबाद स्थित बाघमारा थाना की पुलिस ने मधुबन कोल वाशरी में गत 18 फरवरी, 2021 की रात अपराधियों द्वारा गार्ड को बंधक बनाकर लौह साम्रगी का किये लूटकांड का उद्भेदन करने का दावा किया है. इस मामले में पुलिस ने माटीगढ़ा एवं लाल बंगला में छापेमारी कर 4 अपराधियों के साथ लूट का 6 पीस काउंटर वेट बरामद किया है.

धनबाद के मधुबन कोल वाशरी में हुए लौहे के सामान की लूटपाट के मामले में बाघमारा थाना की पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों में माटीगढ़ा पगला चौक निवासी अजीत चौहान (37 वर्ष), माटीगढ़ा कॉलोनी निवासी अशोक चौहान ऊर्फ सीएमडी (37 वर्ष), माटीगढ़ा हॉस्पिटल कॉलोनी निवासी विकास कुमार (20 वर्ष) एवं माटीगढ़ा डैम कॉलोनी के करमा तुरी (25 वर्ष) है. पूछताछ के दौरान सभी अपराधियों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है.

क्या है पूरा मामला

रविवार को बाघमारा थाना प्रभारी सुबेदार कुमार यादव ने पत्रकारों को बताया कि 18 फरवरी, 2021 की मध्यरात्रि को 15 से 20 की संख्या में आये अपराधियों ने वाशरी के 301 हेडड्रम सेक्शन में धावा बोला था. ड्यूटी पर तैनात 3 सुरक्षा गार्ड को बंधक बना कर अपराधियों ने 17 पीस काउंटर वेट लूट लिया. एक कांउटर वेट का वजन 80 किलो का है. इस हिसाब से अपराधियों ने कुल 1360 किलो भारी वेट को लूट कर गाड़ी में लाद कर ले भागे.

वाशरी पीओ के लिखित बयान के आधार पर पुलिस मामले की जांच- पड़ताल में जुट गयी. इसी कड़ी में शनिवार (20 फरवरी, 2021) को माटीगढ़ा पगला मोड़ के पास पुलिस की गाड़ी को देखकर दो युवक भागने लगे. भागते युव को देख संदेह हुआ. तत्काल पुलिस ने दोनों युवक को खदेड़ कर पकड़ा.

इस दौरान कढ़ाई से पूछताछ करने पर युवकों ने अपना नाम अजीत चौहान एवं अशोक चौहान बताया. पूछताछ के दौरान युवकों ने वाशरी में काउंटर वेट लूटने में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया. उनकी निशानदेही पर पुलिस ने छापेमारी कर विकास कुमार को उनके घर से एवं करमा तुरी को बाघमारा रेलवे स्टेशन रोड़ से गिरफ्तार किया.

अपराधियों के निशानदेही पर पुलिस ने वाशरी के बगल स्थित लाल बंगला कॉलोनी रोड़ पर झाड़ी में छिपा कर रखा 6 पीस काउंटर वेट को बरामद कर लिया. बाकी 11 पीस काउंटर वेट को अपराधियों ने गोमो के बाबा खान नामक व्यक्ति के लोहा गोदाम में बेच कर आपस में पैसे का बंटवारा कर लिया. पुलिस इस मामले में गिरफ्तार चारों अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.

इस मामले में पुलिस सत्येंद्र चौहान, केदार चौहान, छोटू चौहान, टेनी चौहान, सूरज चौहान सहित अन्य लोगों को अप्राथमिकी अभियुक्त बनाया है. सत्येंद्र चौहान इस गिरोह का मुख्य सरगना है जो फिलहाल पुलिस पकड़ से बाहर है. मुख्य सरगना की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें