1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. babu jagjivan ram who was the labor minister had set up the big city of laborers at bhuli in dhanbad of jharkhand there was a tribute paid on his birth anniversary by performing launda dance video viral

श्रम मंत्री रहते बाबू जगजीवन राम ने धनबाद में श्रमिकों की जिस बड़ी नगरी भूली को बसाया था, वहां जयंती पर लौंडा नाच कराकर दी गयी श्रद्धांजलि, VIDEO VIRAL

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बाबू जगजीवन राम की जयंती पर लौंडा नाच कार्यक्रम, वीडियो हुआ वायरल
बाबू जगजीवन राम की जयंती पर लौंडा नाच कार्यक्रम, वीडियो हुआ वायरल
प्रभात खबर

Jharkhand News, धनबाद न्यूज : कांग्रेस के आधारस्तंभ, एक भारतीय राजनीतिज्ञ तथा भारत के प्रथम दलित उप-प्रधानमंत्री एवं श्रम मंत्रालय, संचार मंत्रालय, रेल मंत्रालय एवं रक्षा मंत्री के पद का निर्वाह करने वाले राजनेता बाबू जगजीवन राम जी की 113वीं जयंती धनबाद जिले के भूली में मनायी गयी, लेकिन उनके त्याग और बलिदान का ख्याल न रखते हुए कांग्रेसी नेताओं और बाबू जगजीवन राम समिति के सदस्यों ने रात्रि में व्यास द्वारा चैता गीत और लौंडा नाच कराकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. कई नेता भी लौंडा नाच के दौरान थिरकते नजर आए. आसपास के लोगों ने इस तरह के कार्यक्रम पर काफ़ी आपत्ति जताई और कहा कि इनलोगों ने बाबू जगजीवन राम का उपहास किया है.

आपको बता दें कि धनबाद के श्रमिकों की सबसे बड़ी नगरी भूली, जिसे श्रम मंत्री रहे बाबू जगजीवन राम ने बसाया था. उस बाबू जगजीवन राम की 113वीं जयंती भूली जगजीवन राम समिति और कांग्रेसी नेताओं ने काफी धूमधाम से मनाया. पहले बाबू जगजीवन राम के आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया, जहां भूली के गणमान्य लोग शामिल हुए और बाबू जगजीवन राम की जयंती के अवसर पर लौंडा नाच का आयोजन समिति द्वारा किया गया था.

बाबू जगजीवन राम समिति के अध्यक्ष नीलू कांत सिन्हा ने बताया कि समिति के सदस्य और अतिथिगण कार्यक्रम के धन्यवाद ज्ञापन के बाद चले आए थे. बाद में लोगों ने चैता और लौंडा डांस का निर्णय लिया होगा. वैसे भी वीर कुंवर सिंह जयंती पर कार्ड छपवाकर चैता का प्रोग्राम किया जाता है और हाल में ही विद्यापति भवन में इस तरह का कार्यक्रम हुआ था.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें