1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. madhupur upchunav 2021 cm hemant soren election rally in madhupur said bjp brought candidates from outside public will answer aml

Madhupur upchunav 2021: मधुपुर में सीएम हेमंत की चुनावी सभा, बोले- भाजपा ने बाहर से लाकर थोपा प्रत्याशी, जनता देगी जवाब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मंच पर उपस्थित मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, मंत्री बादल पत्रलेख, हफीजुल हसन व अन्य
मंच पर उपस्थित मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, मंत्री बादल पत्रलेख, हफीजुल हसन व अन्य
Prabhat Khabar
  • हेमंत सोरेन ने कहा- केंद्र से मजदूरों के अधिकारों की लड़ाई लड़ेगा झामुमो

  • लोगों ने राजनीति को समाजसेवा नहीं, व्यापार समझ लिया

  • भाजपा सरकार ने 1000 स्कूल बंद किये, हमने 5000 नये मॉडल स्कूल बनाये

Madhupur upchunav 2021 मधुपुर : मधुपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत देवीपुर प्रखंड में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला. हफीजुल के समर्थन में लोगों से झामुमो के पक्ष में वोट की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि आज कल चुनाव की परिभाषा बदल गयी है. लोगों ने राजनीति को समाजसेवा नहीं व्यापार समझ लिया है. हमारे मुख्य प्रतिद्वंद्वी भाजपा एक ऐसी पार्टी है जो खुद को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी कहती है.

उन्होंने कहा कि हमने नहीं देखा है. यह इतनी बड़ी पार्टी है कि उसके पास अपना प्रत्याशी भी नहीं है. बाहर से लाकर आप पर थोप दिया गया है और पार्टी कहती है वोट दो. विभिन्न दलों से उठाकर और खरीदकर अपना घर भरने वाले हैं ये लोग. सीएम ने आगे कहा : घंटे-घंटे में अपना चेहरा ये लोग बदलते हैं. ऐसे लोगों से आपको सावधान रहना है. ये लोग जैसा दिखते हैं वो हैं नहीं. इसे एक बार वोट दे दिया तो पांच साल तक रोते रहियेगा, कोई पूछेगा नहीं.

उन्होंने कहा कि हमने जन-जन में बसने वाले झारखंड आंदोलनकारी दिवंगत हाजी साहब को श्रद्धांजलि के तौर पर उनके बेटे हफीजुल को प्रयास के तौर पर मंत्री बना दिया है. ये मंत्री रहेगा या नहीं यह यहां की जनता, किसानों, मजदूरों व माताओं को तय करना है.

2019 में जनता को इनको सबक सिखा चुकी है

उन्होंने कहा कि 20 साल तक छल प्रपंच, लूट खसोट करने वाले को जनता ने 2019 में उखाड़ फेंका. उनको लगता है कि पैसा से सब कुछ खरीद सकते हैं, लेकिन लोकतंत्र की लाठी का अंदाजा इन सबों को नहीं है. फूट डालो-राज करो इनका मूलमंत्र है. पिछली सरकार ने राज्य के 11.50 लाख राशन कार्ड डिलीट कर दिया. लेकिन हमारी सरकार बनते ही 15 लाख को हमने कार्ड बनाकर दिया. पूरे देश में करीब साढ़े तीन करोड़ राशन कार्ड डिलीट किये गये. जिस पर सुप्रीम कोर्ट की पहल पर जांच हो रही है. उन्होंने कहा कि हमने कानून बना दिया कि 60 साल से अधिक उम्र वाले सभी को पेंशन मिलेगी, चाहे वह एपीएल हो या बीपीएल.

अनुबंधकर्मी व पारा शिक्षकों के अधिकारों पर जल्द होगा निर्णय

उन्होंने कहा कि मजदूरों के हित के रक्षा के लिए केंद्र से कानून बनाने की मांग की है, लेकिन अब तक नहीं बना. केंद्र से हम इस राज्य के मजदूरों की हक और अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि अनुबंध कर्मी, हवलदार, पारा शिक्षक ने 2019 में सरकार को उखाड़ फेंकने में सहयोग दिया है. उनके अधिकारों का भी निर्णय होगा. आने वाले वक्त में बहुतों के दर्द का निवारण सरकार करने जा रही है. पिछली सरकार ने एक साथ हजारों स्कूल बंद कर दिये, ताकि गरीब का बेटा पढ़ नहीं पाये. लेकिन हमने सरकार में आते ही पांच हजार नये मॉडल स्कूल बनाने का निर्णय लिया है.

उन्होंने कहा कि विरोधी बहुत कांव-कांव, चांव-चांव करेंगे, रिश्तेदार बन के आयेंगे और वोट मांगेंगे. लेकिन, वोट अपना घर द्वार औरर बच्चे को भविष्य को देख कर देना. उन्होंने पार्टी प्रत्याशी हफीजुल हसन को जिताने की अपील की. मौके पर कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, झामुमो जिलाध्यक्ष नरसिंह मुर्मू, कांग्रेस जिला अध्यक्ष मुन्नम संजय, परिमल कुमार सिंह, मुखिया उत्तम भैया, प्रकाश मंडल आदि मौजूद थे.

Posted By: Amlesh nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें