1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. deoghar se viman sewa air india flights from deoghar delhi mumbai channai latest updates air service foreign spice jet flight air asia deoghar airport aviation ministry prt

देवघर से दिल्ली-मुंबई समेत कई शहरों के लिए एअर इंडिया की विमानें भरेंगी उड़ान, जानिए कब से शुरू होगी सेवा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Air India Flights from Deoghar
Air India Flights from Deoghar
Twitter

Air India Service, Deoghar Airport, Flight from Delhi, Mumbai, Chennai and Bengaluru: जैसे-जैसे देवघर एयरपोर्ट का काम अंतिम चरण पर पहुंच रहा है उस अनुसार देवघर एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू करने के लिए एयरलाइंस कंपनियों की रुचि बढ़ती जा रही है. स्पाइसजेट व एयर एशिया के बाद एयर इंडिया भी देवघर एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी में है. एयर इंडिया ने देवघर एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई, चेन्नई व बेंगलुरु तक हवाई सेवा शुरू करने के लिए तैयार है.

गोड्डा सांसद डाॅ निशिकांत दुबे ने एयर इंडिया के चेयरमैन राजीव बंसल से वार्ता कर देवघर एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू करने का प्रस्ताव दिया, जिस पर चेयरमैन श्री बंसल ने सहमति जता दी है. अब एयर इंडिया के चेयरमैन मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एवियेशन को देवघर एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू करने के लिए अपना प्रस्ताव देगा. मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एवियेशन को प्रस्ताव मिलते ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को कन्फर्मेशन दिया जायेगा.

इससे पहले एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने 12 फरवरी को देवघर एयरपोर्ट से जुड़ने वाले धार्मिक, पर्यटन व कॉमर्शियल ट्रैवेलिंग की संभावनाओं की रिपोर्ट एयर इंडिया के सीइओ को भेजा था, लेकिन एयर इंडिया की तरफ से कोई जवाब नहीं आया था. सांसद डॉ निशिकांत दुबे के साथ हुई वार्ता के बाद एयर इंडिया ने देवघर एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू करने के लिए सहमत हो गयी है.

गृह व वित्त मंत्रालय से एप्रुवल के बाद देवघर से विदेशों की हवाई सेवा का रास्ता होगा साफ

गृह मंत्रालय व वित्त मंत्रालय का एप्रुवल मिलने के बाद एयर इंडिया देवघर एयरपोर्ट से विदेशों की हवाई सेवा शुरू कर सकती है. विदेशी हवाई सेवा शुरू करने के लिए कस्टम की आवश्यकता होगी, इसके लिए गृह मंत्रालय व वित्त मंत्रालय की अनुमति अनिवार्य है. गृह व वित्त मंत्रालय से अनुमति मिलते ही एयर इंडिया दूसरे फेज में देवघर एयरपोर्ट में विदेशों के लिए हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी करेगी.

एयर इंडिया के चेयरमैन से वार्ता हो गयी है. एयर इंडिया दिल्ली, मुंबई, चेन्नई व बेंगलुरु तक हवाई सेवा शुरू करने के लिए तैयार है. दूसरे फेज में गृह मंत्रालय व वित्त मंत्रालय से एप्रुवल मिलने के बाद कस्टम की उपयोगिता के साथ देवघर एयरपोर्ट से विदेशों तक हवाई शुरू करने के लिए पर एयर इंडिया तैयारी करेगी. देवघर इंटरनेशन एयरपोर्ट है. यहां से देश-विदेश की हवाई सेवा शुरू होगी.

- डॉ निशिकांत दुबे, सांसद, गोड्डा

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें