देवघर की बेटी रश्मि काे वीएम वेयर कंपनी में 27 लाख का पैकेज

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

देवघर : अमेरिका की वीएम वेयर कंपनी में देवघर की बेटी रश्मि रंजन का चयन साॅफ्टवेयर इंजीनियर (मेंबर ऑफ टेक्निकल स्टॉफ) के रूप में हुआ है. एमटेक फाइनल सेमेस्टर की छात्रा रश्मि रंजन जून 2018 के बाद कंपनी का बेंगलुरु स्थित ऑफिस में ज्वाइन करेंगी. इनका पैकेज 27 लाख रुपये का है. वर्तमान में मोतीलाल नेहरु नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी इलाहाबाद में एम टेक फाइनल सेमेस्टर में अध्ययनरत हैं. बेटी की सफलता से पिता देवेंद्रनाथ खवाड़े, मां पूर्णिमा देवी काफी खुश हैं.

परिवार एवं शुभेच्छुओं में काफी हर्ष है. बचपन से ही इंजीनियरिंग के क्षेत्र में जाना का सपना पिता ने भी देखा था. माता-पिता के प्रेरणास्रोत के कारण इन्होंने अपना मुकाम हासिल किया है. सफलता के पीछे इनके मामा दिवाकर प्रसाद का भी पूरा-पूरा सहयोग है. दादा द्वारिका नाथ खवाड़े व नाना राजेश्वर मिश्र की चहेती रश्मि ने युवाओं से कहा : मेहनत का कोई विकल्प नहीं होता है. बेहतर तरीके से पढ़ाई करने से मेहनत का फल निश्चित रूप से मिलता है.

रश्मि ने दसवीं की परीक्षा सरस्वती शिशु मंदिर देवघर से 82.8 फीसदी अंक से उत्तीर्ण किया. इंटरमीडिएट की परीक्षा देवघर कॉलेज देवघर से वर्ष 2011 में 64 फीसदी अंक, बीटेक की डिग्री कोलकाता से वर्ष 2015 में हासिल की. इनकी छोटी बहन शिखा कुमारी वर्तमान में कोलकाता में बीटेक की पढ़ाई कर रही हैं. भाई राहुल कुमार चार्टर्ड एकाउंटेंट बनना चाहते हैं. भाई भी सीपीटी की तैयारी में जुटे हैं.

रश्मि की सफलता से माता-पिता गौरवान्वित, परिवार में खुशियों का माहौल
पिता ने देखा था सपना कि बेटी बनें आइआइटीयन
जून 2018 के बाद बेंगलरु स्थित ऑफिस में करेंगी ज्वाइन
एमएनएन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी इलाहाबाद से कर रही है एमटेक
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें