श्रावणी मेला: अंतिम चरण पर तेज हुई तैयारी, बाघमारा व दुम्मा में टेंट सिटी 80 फीसदी तैयार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
देवघर: श्रावणी मेला का उद्घाटन नौ जुलाई को होगा. मेला की तैयारी अंतिम चरण में है. कांवरियों की सुविधा के लिए इस वर्ष मेले में टेंट सिटी सबसे नयी व्यवस्था होगी. बाघमारा बस स्टैंड व कांवरिया पथ में टेंट सिटी, ओपी थाना, पुलिस आवासन केंद्र व प्रशासनिक शिविर में तैयारी 80 फीसदी पूर्ण हो चुकी है. टेंट सिटी में कांवरियों की आस्था को ध्यान में रखते हुए जमीन पर दरी बिछाया जा रहा है.

दरी पर ही कांवरिये विश्राम करेंगे. टेंट सिटी के समीप शौचालय, पेयजल, स्नानागार, मोबाइल चार्जींग की व्यवस्था समेत कड़ी-सुरक्षा होगी. कांवरिया पथ में दुम्मा से खिजुरिया तक कांवरियों को मखमली एहसास दिलाने के लिए बालू चाला जा रहा है. चलनी से चाला हुआ बालू ही कांवरिया पथ पर बिछाया जायेगा. श्रावणी मेला उदघाटन होने से तीन दिन पहले बालू बिछाने का कार्य शुरू होगा. कांवरिया पथ में 250 से अधिक शौचालय व कई जगह पेयजल की सुविधा मुहैया करायी जा रही है.
रूट लाइनिंग में पंडाल निर्माण व पेयजल सुविधा की तैयारी : रुट लाइनिंग में कांवरियों की सुविधा के लिए पंडाल निर्माण का कार्य चल रहा है. हदहदिया रोड व नाला का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है. बरमसिया रोड से लेकर नंदन पहाड़ तक रुट लाइनिंग में पंडाल निर्माण अंतिम चरण में है. इस मार्ग में चमराडीह तक पेयजल की सुविधा के लिए नलकूप समेत बिजली की व्यवस्था की जा रही है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें