1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. leaving village home in search of work shambhu rana went from chatra in jharkhand to mumbai after hindi serial bhojpuri films are now showing acting skills acting hobby got like this grj

काम की तलाश में गांव-घर छोड़कर शंभु राणा गये थे मुंबई, हिंदी सीरियल के बाद अब भोजपुरी फिल्मों में दिखा रहे अभिनय का हुनर, एक्टिंग के शौक को ऐसे मिला मुकाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : भोजपुरी स्टार खेसारी लाल और आम्रपाली दुबे के साथ अभिनय कर रहे शंभु राणा
Jharkhand News : भोजपुरी स्टार खेसारी लाल और आम्रपाली दुबे के साथ अभिनय कर रहे शंभु राणा
प्रभात खबर

Jharkhand News, चतरा न्यूज : (दीनबंधु/गंगा प्रसाद) : चतरा जिले के गिद्धौऱ प्रखंड के एक छोटे से गांव पेक्सा से बाहर निकलकर शंभु राणा ने अलग पहचान बनायी है. पहले हिंदी सीरियल में अभिनय का जलवा बिखेरने के बाद अब भोजपुरी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय का लोहा मनवा रहे हैं. आने वाले कुछ दिनों में पर्दे पर वे भोजपुरी सुपर स्टार खेसारी लाल यादव, निरहुआ व आम्रपाली दुबे के साथ फिल्मों में नजर आएंगे.

खेसारी लाल यादव व आम्रपाली दुबे की फ़िल्म आशिकी में वे आम्रपाली के पिता का किरदार निभा रहे हैं. यह फ़िल्म मई में रिलीज होने वाली है. इसके अलावा निरहुआ के साथ वे सबका बाप अंगूठा छाप, खेसारी की आने वाली फ़िल्म लिट्टी चोखा, कानून हमरा मुट्ठी में काम कर चुके हैं. इस फ़िल्म में कॉमेडी कैरेक्टर एंटीना का रोल कर सुर्खियां बटोरी.

अभिनय करते शंभु राणा
अभिनय करते शंभु राणा
प्रभात खबर

चतरा जिले के गिद्धौर प्रखंड की बारीसाखी पंचायत के पेक्सा गांव के वाले शंभु बेहद ही गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं. इन्होंने कड़ी मेहनत व ईमानदारी के बल पर आज अभिनय जगत में अपनी अलग पहचान बनाई है. तीन भाइयों में सबसे बड़े शंभु ने बताया कि अभिनय का शौक बचपन से था. 1996 में गांव छोड़कर काम की तलाश में मुंबई गया. यहां काम के साथ-साथ छोटे-मोटे नाटक में रोल करने लगा.

आम्रपाली दुबे के साथ अभिनय करते शंभु राणा
आम्रपाली दुबे के साथ अभिनय करते शंभु राणा
प्रभात खबर

शंभु बताते हैं कि अभिनय के क्षेत्र में पहचान दिलाने में मुंबई में दो लोगों ने मदद की. पहले शख्स थे अजय आनंद, जिन्होंने थिएटर में अभिनय की बारीकियां सिखायी. वहीं, दूसरे शख्स विजय कुमार, जो नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (दिल्ली) से पासआउट थे. उन्होंने एक्टिंग के साथ हिंदी सीरियल में काम करने का अवसर उपलब्ध कराया. एक्टिंग के गुर सिखाये.

एक्टर शंभु राणा
एक्टर शंभु राणा
प्रभात खबर

शंभु ने बताया कि पॉपुलर सीरियल क्राइम पेट्रोल दस्तक, सावधान इंडिया, स्टारप्लस पर आई झांसी की रानी, मेरा साई, इश्क के रंग, मुहल्ला मोहब्बत का के अलावा 50 हिंदी सीरियल में काम कर चुके हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें