31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

काला बिल्ला लगा कर विरोध जताया

चतरा : वन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने शनिवार को काला बिल्ला लगा कर नक्सलियों द्वारा की गयी पिटाई की घटना का वरोध किया. कर्मियों ने डीएफओ पीआर नायडू से क्षेत्र भ्रमण के क्रम में सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की. ज्ञात हो कि शुक्रवार की शाम क्षेत्र में सक्रिय नक्सलियों ने सिमरिया के […]

चतरा : वन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने शनिवार को काला बिल्ला लगा कर नक्सलियों द्वारा की गयी पिटाई की घटना का वरोध किया. कर्मियों ने डीएफओ पीआर नायडू से क्षेत्र भ्रमण के क्रम में सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की.

ज्ञात हो कि शुक्रवार की शाम क्षेत्र में सक्रिय नक्सलियों ने सिमरिया के रेंजर एसएस महतो, पीरी के सुनील कुमार, वनपाल नथुनी साव, वनरक्षी ठाकुर राम, नागेंद्र रस्तोगी व चालक राम प्रवेश सिंह को दो घंटे तक बंधक बनाये रखा. इस दौरान नक्सलियों ने उक्त लोगों की पिटाई भी की. नक्सली डीएफओ को खोज रहे थ़े पिटाई के कारण रेंजर श्री महतो को काफी चोट आयी है. इस घटना से सभी वन अधिकारी स्तब्ध है.

रेंजर श्री महतो ने बताया कि डीएफओ नक्सलियों के आने से थोड़ी देर पहले अपने वाहन से निकल गये थ़े इस तरह डीएफओ नक्सलियों से बाल-बाल बच गय़े इस संबंध में टीपीसी के पश्चिमी जोन कमांडर ने बताया कि रेंजर ने ढाई साल से मनरेगा मजदूरों को भुगतान नहीं किया. रैयती जमीन से मोरम निकालने पर पैसे की मांग की जाती है और जलावन लाने पर महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है.इसी वजह से संगठन द्वारा यह कार्रवाई की गयी. वहीं रेंजर एसएस महतो ने कहा कि अभी विभाग से उन्हें भुगतान करने के लिए पैसा नहीं मिला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें