1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. shops did not open in telo even on third day village remained sealed

तेलो में तीसरे दिन भी नहीं खुलीं दुकानें, गांव रहा सील

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
तेलो में तीसरे दिन भी नहीं खुलीं दुकानें, गांव रहा सील
तेलो में तीसरे दिन भी नहीं खुलीं दुकानें, गांव रहा सील

नावाडीह: चंद्रपुरा प्रखंड के तेलो में कोरोना पॉजिटिव महिला के गांव में तीसरे दिन बुधवार को भी सन्नाटा पसरा रहा. मुहल्ला की एक भी राशन, मेडिकल, फल व सब्जी की दुकानें नहीं खुलीं. समीप के टोला में एक-दो राशन व मेडिकल की दुकानें जरूर खुलीं, पर इक्का-दुक्का ही खरीदार पहुंचे, जबकि तेलो बाजार की पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ इंडिया एवं पैक्स बैंक की शाखा खुली. सामाजिक दूरी का पालन करते हुए लोगों ने अपना काम किया. विभागीय टीम ने सर्वे के छह संदिग्ध लोगों की थर्मो स्कैनिंग की तथा उन्हें होम क्वारंटाइन की हिदायत दी.

रिपोर्ट आने तक होम क्वारंटाइन का आदेश : चिकित्सा प्रभारी डॉ कामेश्वर महतो ने बताया कि बांग्लादेश से तेलो पहुंची कोरोना पॉजिटिव महिला के संपर्क में आये विभिन्न 27 परिजनों की जांच रिपोर्ट की रिम्स रांची से आयेगी. समाचार लिखे जाने तक रिपोर्ट आने का इंतजार था. रिपोर्ट के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी. तब तक लोगों को होम क्वारंटाइन में ही रहने को कहा गया है.

प्रखंडों में प्रशासन-पुलिस तैनात : नावाडीह सीओ अंगारनाथ स्वर्णकार ने बताया कि तेलो गांव पूरी तरह सील है. पूर्वी तेलो में चंद्रपुरा सीओ रामा रविदास, मध्य तेलो में बीडीओ सुदर्शन मुर्मू व पश्चिमी तेलो में स्वयं वे निगरानी कर रहे हैं. चंद्रपुरा थाना प्रभारी नूतन मोदी व नावाडीह के अनिल उरांव क्षेत्र में गश्ती कर रहे हैं. गांव में कोरोना महामारी ना फैले इसके लिए हर प्रयास किया जा रहा है.

दूसरी ओर सूबे के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के सौजन्य से झारखंड नव निर्माण मोर्चा अध्यक्ष गणेश वर्णवाल व योगेंद्र प्रसाद ने घर-घर जाकर मास्क का वितरण किया. मौके पर डा अमरजीत शर्मा, डा पूनम कुमारी, एएनएम वीणा कुमारी, रीता कुमारी, कृष्णदेव महतो, भगीरथ ठाकुर, मधुर गिरी, भानु महतो आदि मौजूद थे.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें