31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विकलांग सावित्री देवी को मिला सहारा, CO ने कार्यालय तक लाकर शुरू कराया वृद्धा पेंशन

गोमिया : गोमिया प्रखंड अंतर्गत गोमिया पंचायत के मोदी टोला में निवास कर रही 88 वर्षीय विकलांग सावित्री देवी, पति- स्व. रामदास गोप को शुक्रवार को गोमिया अंचल के सीओ यशवंत नायक ने मानवता का परिचय देते हुए विकलांग वृद्ध महिला को आवास जाकर सहारा दे अपने वाहन से प्रखंड मुख्यालय लाये और प्रज्ञा केंद्र […]

गोमिया : गोमिया प्रखंड अंतर्गत गोमिया पंचायत के मोदी टोला में निवास कर रही 88 वर्षीय विकलांग सावित्री देवी, पति- स्व. रामदास गोप को शुक्रवार को गोमिया अंचल के सीओ यशवंत नायक ने मानवता का परिचय देते हुए विकलांग वृद्ध महिला को आवास जाकर सहारा दे अपने वाहन से प्रखंड मुख्यालय लाये और प्रज्ञा केंद्र में आधार लिंक कराकर वृद्धा पेंशन का आवेदन भरवाया. साथ ही पेंशन की स्वीकृति के लिये एसडीएम को आवेदन भी प्रेषित कर दिया.

सीओ ने अपने मद से लाभार्थी को बैंक में पासबुक खुलवाने के लिये पांच सौ रूपये भी दिये और खाता खुलवाने पर बल दिया, साथ ही मतदाता सूची में भी नाम दर्ज कराया गया. सीओ नायक ने कहा कि एसडीएम से पेंशन की स्वीकृति मिलते ही सभवत: इसी माह के अंतराल में पेंशन भी मिल जाने की पूरी उम्मीद है.

ज्ञात हो कि विकलांग सावित्री देवी के बारे में बेरमो अनुमंडल के एसडीएम प्रेम रंजन को गोमिया के पूर्व विधायक माधव लाल सिंह के माध्यम से सूचना मिली थी कि गोमिया पंचायत के मोदी टोला में सावित्री देवी जो विकलांग है तथा उसे किसी भी प्रकार की कोई सरकारी योजना का लाभ नहीं मिल रहा है और वो काफी झंझावत की जिंदगी जी रही हैं.

इस संबंध में सूचना मिलते ही बेरमो अनुमंडल के एसडीएम रंजन ने सीओ को सूचना देकर सभी दस्तावेजी कार्यवाही पूरी की और सरकार से मिलने वाले लाभ को त्वरित दिलाने की बात कही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें