लौह फैक्टरियों में उत्पाद व सेल टैक्स के छापे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

- छापामारी दल में 5 दर्जन अधिकारी समेत 100 लोग हैं शामिल

- कर चोरी, स्टॉक और एकाउंट की शुरू हुई जांच

गिरिडीह : कर चोरी को लेकर सेंट्रल एक्साइज के अधिकारियों के नेतृत्व में सेल टैक्स के अधिकारियों ने गिरिडीह के चार बड़े लौह उद्योग की फैक्टरी में छापामारी की है. छापामारी बुधवार की दोपहर शुरू की गयी है, जो लगातार जारी है. बताया जाता है कि यह छापामारी सेल टैक्स के सचिव के आदेश पर की गयी है. छापामारी में सेल टैक्स के ज्वाइंट कमिश्नर एसी भगत, रामचंद्र समेत लगभग पांच दर्जन अधिकारी शामिल हैं.

अधिकारियों के अलावा कर्मियों की भी भारी संख्या है. दल में कुल 100 लोग शामिल हैं. जानकारी के अनुसार दोपहर में ही अधिकारियों की टीम मोंगिया ग्रुप, अतिबीर ग्रुप, बालमुकुंद ग्रुप और शिवम ग्रुप के ठिकानों पर पहुंची और यहां पर कर चोरी के मामलों को खंगालना शुरू किया.

शुरुआत स्टॉक जांच से की गयी है. अधिकारियों की टीम ने दोपहर से ही छड़ फैक्टिरयों में जाकर वहां रखे स्टॉक को तौलना शुरू किया है. इसके अलावा रेगुलर बुक्स ऑफ एकाउंट कैसे रखा जाता है, स्टॉक को मेंटेन किया जाता है या नहीं, स्टॉक कैसे रखा जाता है, इन सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है.

बताया जाता है कि स्टॉक के वजन के बाद इसका मिलान भी किया जायेगा और जो डिफरेंस निकलेगा, उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जायेगी. इस संदर्भ में ज्वाइंट कमिश्नर एसी भगत ने बताया कि सेल टैक्स सचिव के निर्देश पर छापामारी की जा रही है. छापामारी दल का नेतृत्व सेंट्रल एक्साइज कर रहा है. अभी शुरुआत है, जांच करने में काफी समय लग सकता है. इसके बाद ही पूरे मामले की जानकारी दी जायेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें